दिल्ली में फिर लगेगा लॉकडाउन? स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिया ये बयान

Satyendar Jain
अभिनय आकाश । Mar 27, 2021 12:31PM
दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच लॉकडाउन लगाए जाने की अफवाह भी खूब फैल रही है। लेकिन तमाम आशंकाओं पर विराम लगाते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन लगने की कोई संभावना नहीं है।

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 62,258 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही शनिवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,19,08,910 हो गई। यह इस वर्ष की अब तक की सर्वाधिक संख्या है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार में इजाफा देखने को मिला है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 1534 नए केस सामने आए हैं। दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच लॉकडाउन लगाए जाने की अफवाह भी खूब फैल रही है। लेकिन तमाम आशंकाओं पर विराम लगाते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन लगने की कोई संभावना नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समस्या का समाधान नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: थैलियम से नहीं बल्कि इस पदार्थ से अपनी पत्नी और ससुराल पक्ष के लोगों को मारना चाहता था आरोपी अरोड़ा

रोजाना हो रहे हैं 85 से 90 हजार टेस्ट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के मामले अभी थोड़े ज़्यादा हुए हैं, इसको रोकने के हमने लिए टेस्टिंग बहुत ज़्यादा बढ़ा दी है। रोज़ 85,000-90,000 टेस्ट हो रहे हैं, ये देश की औसत टेस्टिंग से पांच गुने से ज़्यादा है। अस्पतालों में बेड अभी पर्याप्त हैं। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़