SCO में दिखा हिंद का शौर्य, देश में कांग्रेस का शोर, लाल आंखों वाले तंज पर बीजेपी ने शेयर की मनमोहन सिंह की फोटो

SCO
creative common
अभिनय आकाश । Sep 16, 2022 6:19PM
समिट की शुरुआत में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर देखकर कांग्रेस ने पूरा लब्बोलुआब निकाल लिया। देश में इसको लेकर राजनीति भी होने लगी।

पीएम मोदी ने एससीओ समिट में कहा, दुनिया तमाम चुनौतियां का सामना कर रहा है। ऐसे में एससीओ की भूमिका काफी अहम है। वैश्विक अर्थव्यवस्था में एससीओ 30% योगदान देता है। एससीओ देशों में 40% जनसंख्या भी रहती है। भारत एससीओ देशों के बीच अधिक सहयोग और आपसी विश्वास का समर्थन करता है। लेकिन समिट की शुरुआत  में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर देखकर कांग्रेस ने पूरा लब्बोलुआब निकाल लिया। देश में इसको लेकर राजनीति भी होने लगी।

इसे भी पढ़ें: भारत के साथ खड़ा हुआ चीन, SCO शिखर वार्ता की मेजबानी के लिए किया समर्थन

एससीओ समिट को लेकर देश में सियासत का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी के नेता गौरव गोगोई ने ट्वीटर पर लिखा कि एससीओ समिट में पीएम मोदी और विदेश मंत्रालय की खराब शुरूआत हुई। हमारे महान देश को पाकिस्तान की तरह किनारे पर रखा गया। मुझे लाल आंखें नहीं बल्कि बंद आंखें दिखाई दे रही हैं।  कांग्रेस नेता के ट्वीट के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी करारा पलटवार किया है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक पूर्व में हुई जी20 बैठक की एक तस्वीर दिखाई, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दूसरी पंक्ति में सिर नीचा किए हुए दिखाई दे रहे हैं।

अन्य न्यूज़