अमानतुल्लाह खान के खिलाफ SDMC ने दर्ज कराई शिकायत, अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा पहुंचाने का आरोप

अमानतुल्लाह खान के खिलाफ SDMC ने दर्ज कराई शिकायत, अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा पहुंचाने का आरोप
ANI

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने शाहीन बाग में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों के खिलाफ अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान बाधा पहुंचाने को लेकर शिकायत दर्ज करा दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निर्देश के बाद ऐसा किया गया है।

दिल्ली का शाहीन बाग आज एक बार फिर से सुर्खियों में रहा। दरअसल, दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने आज शाहीन बाग में अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए बुलडोजर चलाया। हालांकि जब बुलडोजर शाहीन बाग पहुंचा तो इसका खूब विरोध हुआ। स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान ने भी बुलडोजर वाली कार्रवाई के खिलाफ जमकर विरोध किया। अमानतुल्लाह खान अपने समर्थकों के साथ वहां पर मौजूद थे। हालांकि, अब इसी को लेकर अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने शाहीन बाग में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों के खिलाफ अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान बाधा पहुंचाने को लेकर शिकायत दर्ज करा दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निर्देश के बाद ऐसा किया गया है। डीसीपी साउथ ईस्ट ईशा पांडे ने बताया कि शाहीन बाग में बुलडोजर कार्रवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने एसडीएमसी की ओर से आप विधायक अमानतुल्ला खान और उनके समर्थक के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने की शिकायत पर आईपीसी की धारा 186,353,34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. जांच शुरू कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण के खिलाफ SDMC की कार्रवाई, बुलडोजर के सामने बैठे लोग, कुछ महिलाओं को हिरासत में लिया

शिकायत के मुताबिक अपने समर्थकों के साथ मौजूद विधायक (ओखला) अमानतुल्ला खान ने एसडीएमसी जोन के कर्मचारियों को अतिक्रमण नहीं हटाने दिया। उपरोक्त के मद्देनजर आपसे अनुरोध है कि लोक सेवकों के आधिकारिक कार्य के निर्वहन से दखल देने के लिये विधायक अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों के खिलाफ उचित विधिक कार्रवाई करें। एसडीएमसी के महापौर मुकेश सूर्यन ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर आप विधायक खान और अन्य नेताओं के खिलाफ अतिक्रमण रोधी अभियान में बाधा डालने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था। वहीं अमानतुल्लाह खान का कहना है कि मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया। पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, MCD वाले मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा। ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में चल रहे बुलडोजर पर तेजस्वी ने उठाए सवाल, जवाब में बोले अठावले- हटाया जा रहा अवैध अतिक्रमण

बिना कोई कार्रवाई किए लौटे बुलडोजर

अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए एसडीएमसी के अधिकारियों के बुलडोजर के साथ शाहीन बाग इलाके में पहुंचते ही महिलाओं सहित सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन के बाद एसडीएमसी के अधिकारी बिना कोई कार्रवाई किए, बुलडोजर के साथ लौट गए। प्रदर्शनकारियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित एसडीएमसी और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कार्रवाई रोकने की मांग की। कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर खडी़ हो गईं। इससे पहले दिन में, आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के नेता भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई के खिलाफ धरना दिया। विरोध-प्रदर्शन के कारण शाहीन बाग, कालिंदी कुंज, जैतपुर, सरिता विहार और मथुरा रोड सहित अन्य क्षेत्रों में भारी जाम लग गया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।