J&K के सोपोर में संयुक्त टीम को मिली कामयाबी, LeT के दो आतंकवादियों को जिंदा पकड़ा, हथियार बरामद

arrest
प्रतिरूप फोटो
Creative Commons licenses
अनुराग गुप्ता । May 16, 2022 11:07PM
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि एक संयुक्त नाके के दौरान पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ सोपोर इलाके में दो लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन और 10 राउंड बरामद हुए। इससे पहले रविवार को हुई मुठभेड़ में एक नागरिक की मौत हो गई थी।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने सोपोर इलाके में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान आतंकवादियों के पास से हथियार भी बरामद हुए।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि एक संयुक्त नाके के दौरान पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ सोपोर इलाके में दो लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन और 10 राउंड बरामद हुए।

एक नागरिक की हुई थी मौत

इससे पहले शोपियां में रविवार को सीआरपीएफ के एक दल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इस दौरान गोलीबारी में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया था कि आतंकवादियों ने अपराह्र एक बजकर 10 मिनट पर पुलवामा और शोपियां के बीच एक सीमा क्षेत्र तुर्कवांगम-लिटर में पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त गश्ती दल पर गोलीबारी की।

J&K में 168 आतंकवादी सक्रिय

भारतीय सेना के अधिकारियों ने हाल ही में बताया था कि जम्मू-कश्मीर में कम से कम 168 आतंकवादी सक्रिय हैं जबकि 75 आतंकवादी इस साल मुठभेड़ में मारे गए। उन्होंने बताया था कि मारे गए आतंकवादियों में 21 विदेशी थे। गत 11 महीने में एलओसी के पास हुई मुठभेड़ों में आतंकवादियों का सफाया किया गया और घुसपैठ की 12 कोशिशें नाकाम की गईं हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़