• जम्मू-कश्मीर में बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने ड्रोन को मार गिराया, 5 किलो विस्फोटक बरामद

अभिनय आकाश Jul 23, 2021 08:38

इससे पहले भी जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में अलग-अलग तरीके के ड्रोन देखे जा रहे थे। एक हफ्ते पहले भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर (ड्रोन) पर गोलीबारी की खबर आई थी।

जम्मू पुलिस ने कनाचक इलाके में एक ड्रोन मार गिराया गया और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। इससे पहले भी कई ड्रोन इन इलाकों में एक-एक कर देखे जा रहे थे। कोशिश यही रहती थी कि इन्हें मार गिराया जाए। लेकिन समय रहते ही वो यहां से निकल जाते थे। इसके बारे में विस्तृत जानकारी के साथ जम्मू पुलिस प्रेस कॉनफ्रेंस भी कर सकती है। इससे पहले भी जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में अलग-अलग तरीके के ड्रोन देखे जा रहे थे। एक हफ्ते पहले भी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे एक पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर (ड्रोन) पर गोलीबारी की खबर आई थी।

इसे भी पढ़ें: जम्मू वायु सेना स्टेशन पर हमले की जांच में सीमा पार आयुध फैक्टरी की संलिप्तता के संकेत : डीजीपी

सेना के चौकस जवानों ने रात के करीब नौ बजे पल्लनवाका सेक्टर में इसे देखा। जब सैनिकों ने क्वाडकॉप्टर को नीचे गिराने के लिए गोलियां चलाईं तो वह पाकिस्तान की ओर लौट गया। जिसके बाद आशंका ये जताई गई थी कि इसे मूल रूप से क्षेत्र की टोह लेने के लिए भेजा गया था।