दिल्ली सरकार ने पद्म पुरस्कारों के लिए तीन डॉक्टरों के नाम केंद्र को भेजे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2021   17:18
दिल्ली सरकार ने पद्म पुरस्कारों के लिए तीन डॉक्टरों के नाम केंद्र को भेजे

दिल्ली सरकार की एक समिति पद्म पुरस्कारों के लिए तीन डॉक्टरों के नाम भेजे जाएंगे।केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार ने इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए केवल चिकित्सकों और पराचिकित्सकों के नामों की अनुशंसा करने का फैसला किया है और दिल्लीवासियों से नामों पर सुझाव मांगे थे।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार की एक समिति ने इस साल पद्म पुरस्कारों की अनुशंसा के लिए चिकित्सकों एस के सरीन, सुरेश कुमार और संदीप बुद्धिराजा के नामों को चुना है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 9,427 लोगों द्वारा कुल 740 चिकित्सकों और पराचिकित्सकों (पैरामेडिक्स) के नामों की पुरस्कार के लिए अनुशंसा की गई थी, जिनमें से तीन नामों का चयन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा किया गया।

इसे भी पढ़ें: स्कूल फिर से खोलने से पहले दिल्ली सरकार ने कर्मचारियों के टीकाकरण का निर्देश दिया

समिति ने आईएलबीएस के कुलपति डॉ एस के सरीन जिन्होंने दिल्ली सरकार के पहले प्लाज्मा बैंक और जीनोम सीक्वेंसिंग केंद्र की स्थापना की, एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार और मैक्स अस्पताल के समूह निदेशक डॉ संदीप बुद्धिराजा का नाम चुना है। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार ने इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए केवल चिकित्सकों और पराचिकित्सकों के नामों की अनुशंसा करने का फैसला किया है और दिल्लीवासियों से नामों पर सुझाव मांगे थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।