त्रिपुरा में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले वरिष्ठ अधिकारियों ने सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 2, 2022   15:48
त्रिपुरा में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले वरिष्ठ अधिकारियों ने सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। त्रिपुरा पश्चिम जिला के जिलाधिकारी (डीएम) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए तैयारियां कर ली गई हैं।

अगरतला। त्रिपुरा में वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य के दौरे के लिए व्यापक बैठकें कीं और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। एक प्रशासनिक अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री अपनी दिन भर की यात्रा के दौरान, महाराजा बीर बिक्रम (एमबीबी) हवाई अड्डे के एक नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे और एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। त्रिपुरा पश्चिम जिला के जिलाधिकारी (डीएम) ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए तैयारियां कर ली गई हैं। 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 4,512 नये मामले, नौ और मरीजों की मौत

अगरतला हवाई अड्डे पर 3,400 करोड़ रुपये की लागत से बने नए टर्मिनल भवन में 20 चेक-इन काउंटर, छह पार्किंग मार्ग, चार-यात्री बोर्डिंग ब्रिज और अन्य यात्री-अनुकूल सुविधाएं होंगी। तीस हजार वर्ग मीटर के एक निर्मित क्षेत्र के साथ, स्थल को एक वर्ष में 30 लाख यात्रियों के आवागमन के लिए डिज़ाइन किया गया है। जिलाधिकारी देबप्रिय बर्धन के अनुसार, प्रशासन को उस दिन में बाद में होने वाली रैली के लिए लगभग 25,000 लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है। कार्यक्रम स्थल पर कई प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे, जिसमें से एक विशिष्ट व्यक्तियों (वीआईपी) और अति विशिष्ट व्यक्तियों (वीवीआईपी) के लिए होगा। मोदी चार जनवरी को मुख्यमंत्री ग्रामीण सुरक्षा योजना (पीएमजीएसवाई) भी शुरू करेंगे - जिसके तहत ग्राम पंचायतों को गांवों के विकास के लिए अन्य योजनाओं के साथ धन आवंटित किया जाएगा। पिछले महीने, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अध्यक्ष अरविंद सिंह ने टर्मिनल भवन में किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए राज्य का दौरा किया था। अगरतला हवाई अड्डे का डिजाइन और निर्माण 1942 में त्रिपुरा के तत्कालीन महाराजा बीर बिक्रम किशोर माणिक्य बहादुर देबबर्मन द्वारा किया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।