J&K विधानसभा चुनाव अक्टूबर में होने की संभावना, भाजपा नेता करेंगे तैयारियों पर चर्चा

shah-to-meet-bjp-workers-today-over-poll-prep
सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, भाजपा महासचिव राम माधव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होंगे।

नयी दिल्ली। भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व जम्मू कश्मीर के नेताओं केसाथ मंगलवार को बैठक करेगा। यह बैठक ऐसे समय होगी जब आधिकारिक सूत्रों ने संकेत दिया है कि राज्य में विधानसभा चुनाव अक्टूबर में हो सकता है। भाजपा के नेता आगामी चुनावों के लिए तैयारियों पर चर्चा करेंगे। अगले महीने संपन्न होने वाली अमरनाथ यात्रा के बाद चुनाव आयोग कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, भाजपा महासचिव राम माधव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होंगे। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के बैठक की अध्यक्षता करने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती ने फारूक अब्दुल्ला से कहा, जम्मू कश्मीर में सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव (संगठन) बी एल संतोष सहित कुछ वरिष्ठ नेता भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे। सूत्रों ने बताया कि नड्डा चुनाव के लिए पार्टी के संगठनात्मक कार्यों और उसका जायजा लेने के लिए आगामी दिनों में राज्य का दौरा करेंगे। विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर एक सूत्र ने बताया कि अक्टूबर से आरंभ होकर नवंबर तक यह हो सकता है। जम्मू कश्मीर में 2014 में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में हुए थे। चुनाव आयोग ने चार जून को कहा था कि वह अगले महीने संपन्न होने वाली अमरनाथ यात्रा के बाद कार्यक्रम की घोषणा करेगा। राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है, जिसे तीन जुलाई से और छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

इस वीडियो को देखने के लिए क्लिक करें:

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़