शरद पवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर महाराष्ट्र को वित्तीय पैकेज देने की मांग की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   07:35
शरद पवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर महाराष्ट्र को वित्तीय पैकेज देने की मांग की

शरद पवार ने पत्र में कहा कि 2020-21 के लिए महाराष्ट्र का बजट 3,47,000 करोड़ रुपये है लेकिन लॉकडान की वजह से संशोंधित आकलन के मुताबिक राजस्व में 1,40,000 करोड़ रुपये की कमी आएगी।

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के संकट से निपटने में महाराष्ट्र की उचित वित्तीय मदद करने की मांग की। पत्र में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को भी संबोधित करते हुए पवार ने रेखांकित किया कि कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन की वजह से महाराष्ट्र के अनुमानित व्यय और तमाम स्रोतों से प्राप्ति के बीच एक लाख करोड़ रुपये का अंतर आएगा इसके मद्देनजर केंद्र से अतिरिक्त अनुदान देने का अनुरोध किया। 

इसे भी पढ़ें: लॉकडाउन के बाद महाराष्ट्र में फंसे प्रवासियों के लिये विशेष ट्रेनें चलाए केन्द्र: अजित पवार

पवार ने पत्र में कहा कि 2020-21 के लिए महाराष्ट्र का बजट 3,47,000 करोड़ रुपये है लेकिन लॉकडान की वजह से संशोंधित आकलन के मुताबिक राजस्व में 1,40,000 करोड़ रुपये की कमी आएगी। यह अनुमानित राजस्व का करीब 40 प्रतिशत है और इसकी वजह राज्य गंभीर आर्थिक संकट में फंस जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।