बिहार में महागठबंधन की सीटों का बंटवारा, RJD की टिकट पर मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे यादव

बिहार में महागठबंधन की सीटों का बंटवारा, RJD की टिकट पर मधेपुरा से चुनाव लड़ेंगे यादव

मधेपुरा से शरद यादव को, अररिया से सरफराज आलम और पाटिलपुत्रा से मीसा भारती को टिकट दिया है। बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से आरजेडी को 19 सीटें दी गई है।

पटना। बिहार में महागठबंधन की सीटों पर फंसा पेंच अब समाप्त हो गया। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। मधेपुरा से शरद यादव को, अररिया से सरफराज आलम और पाटिलपुत्रा से मीसा भारती को टिकट दिया है। बता दें कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से आरजेडी को 19 सीटों पर तो 9 पर कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ेगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें:

  • राजद दरभंगा सीट पर अपना प्रत्याशी उतारेगी। दरभंगा के सांसद कीर्ति आजाद हाल ही में भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।
  • लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी जबकि राजद प्रमुख के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय सारण से चुनाव मैदान में उतरेंगे।
  • कांग्रेस पटना साहिब लोकसभा सीट पर प्रत्याशी उतारेगी , जहां से वर्तमान में शत्रुघ्न सिन्हा सांसद हैं।

यहां पर देखें किस सीट से कौन लड़ेगा चुनाव:





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।