Bharat Jodo Yatra में शामिल हुए शिवसेना सांसद संजय राउत, कहा- राहुल के समर्थन में लोग जुट रहे हैं

 Sanjay Raut
ANI
अभिनय आकाश । Jan 20, 2023 12:53PM
राउत अपने कुछ कार्यों के साथ केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने कश्मीरी पंडित समुदाय के सरकारी कर्मचारियों से मुलाकात की, जो कश्मीर में अपने सहयोगियों और अन्य अल्पसंख्यकों की हाल ही में लक्षित हत्याओं से संबंधित सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित करने की मांग करते हुए 11 महीने से अधिक समय से विरोध कर रहे हैं।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत कांग्रेस के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। भारत जोडो़ यात्रा इस वक्त जम्मू-कश्मीर के कठुआ से होकर गुजरी है। राउत ने कहा कि देश के माहौल में बदलाव आया है और वह यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी को आवाज उठाने वाले नेता के रूप में देखते हैं। मैं शिवसेना की तरफ से आया हूं। देश का माहौल बदल रहा है और मैं राहुल गांधी को एक ऐसे नेता के रूप में देख रहा हूं जो आवाज उठा रहा है। उनके समर्थन में भीड़ जमा हो रही है और लोग शामिल हो रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Tripura में ‘लोकतंत्र बहाल’ करने के लिए कल रैली करेंगी माकपा, कांग्रेस

राउत अपने कुछ कार्यों के साथ केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।  उन्होंने कश्मीरी पंडित समुदाय के सरकारी कर्मचारियों से मुलाकात की, जो कश्मीर में अपने सहयोगियों और अन्य अल्पसंख्यकों की हाल ही में लक्षित हत्याओं से संबंधित सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित करने की मांग करते हुए 11 महीने से अधिक समय से विरोध कर रहे हैं। शिवसेना नेता ने उनके साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की। बाद में, वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के सिख प्रतिनिधियों से मिलेंगे और केंद्रशासित प्रदेश में उनके अल्पसंख्यक दर्जे के लिए दबाव बनाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Congress की भारत जोड़ो यात्रा पर जितेंद्र सिंह का तंज, उनकी राजनीति अलगाववाद से फली-फूली, पीएम मोदी ने वह किया जो वे नहीं कर सके

राउत के कदम की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के प्रतिद्वंद्वी शिंदे गुट ने आलोचना की है। शिंदे गुट के विधायक शंभूराज देसाई ने पहले कहा था कि राउत शिवसेना के संस्थापक बालासाहेल ठाकरे के आदर्शों के खिलाफ काम कर रहे हैं।

अन्य न्यूज़