शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में भाजपा के यूएसपी: उमा भारती

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2018   17:05
शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में भाजपा के यूएसपी: उमा भारती

आगामी चुनावों में पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के समर्थन में माहौल है।उन्होंने कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य विधानसभा चुनाव में भी अपना विजय रथ जारी रखेगी।

नयी दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपना समर्थन देते हुए केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि चौहान राज्य में बुधवार को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के ‘यूएसपी’ (ताकत) हैं। दिग्विजय सिंह नीत कांग्रेस सरकार की हार के बाद उमा भारती 2003 में राज्य की मुख्यमंत्री बनी थीं लेकिन उन्हें 2004 में इस्तीफा देना पड़ा था।उमा भारती ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ जहां तक शिवराज सिंह चौहान का संबंध है, वह मध्य प्रदेश में भाजपा के यूएसपी (ताकत) हैं।’’

आगामी चुनावों में पार्टी की जीत का भरोसा जताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के समर्थन में माहौल है।उन्होंने कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य विधानसभा चुनाव में भी अपना विजय रथ जारी रखेगी। उनसे पूछा गया कि भाजपा मध्य प्रदेश में मजबूत कांग्रेस का सामना कर रही है तो भारती ने कहा, ‘‘कांग्रेस बंटी हुई है। उसके पास राज्य के लिए दृष्टिकोण नहीं है। राज्य के लोग हमारे साथ हैं और हम चुनाव जीतेंगे।’’ उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि मोदी का नेतृत्व और पार्टी का सांगठनिक ढांचा राज्य में पार्टी की सबसे बड़ी शक्ति है।गौरतलब है कि 2003 के बाद संभवत: पहली बार भारती विधानसभा चुनाव में सघन प्रचार कर रही है।

भाजपा राज्य में 2003 से सत्ता में है। उसने 2003 में 173 सीटें जीतीं थी तो 2008 के चुनाव में 144 और 2013 के चुनावों में 165 सीटें हासिल की थी।हुबली में 1994 में हुए दंगों के मामले में भारती के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था जिसके बाद उन्हें 2004 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। भाजपा से निष्कासित होने के बाद उन्होंने 2006 में उज्जैन में भारतीय जनशक्ति पार्टी का गठन किया।भारती ने 2011 में अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया और 2014 में केंद्रीय मंत्री बनीं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...