दिल्ली में मुनव्वर फारुकी का नहीं होगा शो, पुलिस ने नहीं दी अनुमति, VHP ने प्रदर्शन की दी थी चेतावनी

Munawar Faruqui
Instagram
डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान ने बताया कि सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए मुनव्वर फारूकी का शो रद्द किया गया है। उन्होंने बताया कि अनुमति रद्द कर दी गई और शो आयोजित नहीं किया जाएगा। यह सुनिश्चित करना था कि कानून-व्यवस्था के लिए कोई खतरा न हो और सांप्रदायिक सद्भाव असामंजस्य में न बदल जाए।

नयी दिल्ली। स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को राष्ट्रीय राजधानी में शो करने की अनुमति नहीं मिली है। ऐसे में सिविक सेंटर में 28 अगस्त दिन रविवार को होने वाला शो अब नहीं हो पाएगा। दरअसल, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने मुनव्वर फारुकी के शो को रद्द करने की मांग करते हुए पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा था। जिसमें कहा था कि इस शो को तुरंत रद्द करें, अन्यथा वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता शो का विरोध करेंगे और प्रदर्शन करेंगे।

इसे भी पढ़ें: VHP ने मुनव्वर फारुकी के शो को लेकर दिल्ली पुलिस को लिखा पत्र, कहा- रद्द करें अन्यथा... 

इसी बीच डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चौहान का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने बताया कि सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए मुनव्वर फारूकी का शो रद्द किया गया है। उन्होंने बताया कि अनुमति रद्द कर दी गई और शो आयोजित नहीं किया जाएगा। यह सुनिश्चित करना था कि कानून-व्यवस्था के लिए कोई खतरा न हो और सांप्रदायिक सद्भाव असामंजस्य में न बदल जाए।

उन्होंने बताया कि आयोजकों को सूचित कर दिया गया है कि शो का आयोजन नहीं किया जाएगा। अगर ऐसा किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि हैदराबाद में मुनव्वर फारुकी के शो को लेकर काफी बवाल हुआ था। इसके बावजूद वहां की केसीआर सरकार ने स्टैंडअप कॉमेडियन को शो करने की इजाजत दे दी थी लेकिन दिल्ली में सुरक्षा कारणों के चलते मुनव्वर फारुकी को शो करने की इजाजत नहीं मिली।

इसे भी पढ़ें: 'मुनव्वर फारुकी ने भगवान राम और देवी सीता का किया अपमान', TRS पर भड़के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष, बोले- उन्हें क्यों बुलाया गया ? 

VHP ने दी थी चेतावनी

वीएचपी ने पत्र में कहा था कि मुनव्वर फारुकी का 28 अगस्त को दिल्ली के सिविक सेंटर में होने वाले शो को रद्द किया जाए। पत्र में लिखा गया था कि मुनव्वर फारुकी नाम का एक कलाकार दिल्ली के सिविक सेंटर में केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो आयोजित कर रहा है। यह व्यक्ति अपने शो में हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाता है जिसके कारण अभी हाल ही में भाग्य नगर में सांप्रदायिक तनाव भड़क गया था।

अन्य न्यूज़