Shraddha Murder Case : आफताब का पॉलीग्राफ परीक्षण भी कराएगी दिल्ली पुलिस

aftaab police
ANI Image
दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की पॉलीग्राफ जांच के लिए भी दिल्ली पुलिस ने आवेदन किया है। इससे पहले अदालत ने 17 नवंबर को आदेश दिया था कि पांच दिनों में आफताब का नार्को टेस्ट कराया जाए। पुलिस का कहना है कि आरोपी आफताब पुलिस को गलत जानकारी दे रहा है।

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की पॉलीग्राफ जांच के लिए यहां अदालत में सोमवार को आवेदन दाखिल किया। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला ने मामले को न्यायधीश विजयश्री राठौर को भेजा जिन्होंने पहले पूनावाला के नार्को विश्लेषण परीक्षण के आवेदन पर सुनवाई की थी।

अदालत ने बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया था कि पांच दिन के भीतर पूनावाला की नार्को जांच कराई जाए। अदालत ने साफ किया था कि पुलिस आरोपी पर किसी थर्ड डिग्री उपाय का प्रयोग नहीं कर सकती। अदालत के एक सूत्र ने कहा कि सोमवार को इस आधार पर आवेदन किया गया कि पूनावाला गलत जानकारी दे रहा है और पुलिस को गुमराह कर रहा है।

नार्को-विश्लेषण जांच में किसी संदिग्ध को ऐसी दवा नियंत्रित मात्रा में दी जाती है जिसके प्रभाव में उससे वह जानकारी मिलती है जो सामान्य स्थिति में प्रकट नहीं होती है। पॉलीग्राफ या लाई डिटेक्टर जांच में संदिग्ध से अनेक प्रश्न पूछे जाते हैं और इस दौरान उसके रक्तचाप, श्वसन दर और नाड़ी जैसे कई शारीरिक संकेतकों को रिकॉर्ड कर सच, झूठ का पता लगाया जाता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़