उत्तर प्रदेश में कोरोना से छह और मरीजों की मौत, एक हजार से अधिक नये मामले

corona in UP
प्रसाद के मुताबिक प्रदेश में 5,824 उपचाराधीन मरीज हैं जिनमें 3,383 मरीज गृह पृथकवास में रहकर उपचार करा रहे हैं जबकि 134 का निजी और बाकी का सरकारी अस्पतालों में उपचार चल रहा है।
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से छह और मरीजों की मौत हो गई जिससे राज्य में अबतक महामारी से जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 8,779 तक पहुंच गई है। वहीं, प्रदेश में गत तीन महीने में पहली बार 24 घंटे में एक हजार से अधिक संक्रमण के मामले आए हैं। अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,032 नये मामले आए हैं। उन्होंने बताया कि राज्‍य ने तीन माह बाद एक हजार का आंकड़ा पार किया है। प्रसाद के मुताबिक प्रदेश में 5,824 उपचाराधीन मरीज हैं जिनमें 3,383 मरीज गृह पृथकवास में रहकर उपचार करा रहे हैं जबकि 134 का निजी और बाकी का सरकारी अस्पतालों में उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में अबतक 5,96,698 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई है। प्रसाद के मुताबिकराज्य में अब तक 6,11,301 लोगों के कोविड-19 होने की पुष्टि हुई है। अधिकारी ने कहा कि एक अप्रैल से, 45 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक प्रदेश में कोविड-19 से बचाव के लिए टीके की 54 लाख से खुराक लगाई जा चुकी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़