छठे चरण का चुनावी घमासान, 59 सीटों के लिए मतदान जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 12 2019 6:58AM
छठे चरण का चुनावी घमासान, 59 सीटों के लिए मतदान जारी
Image Source: Google

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से तीन बार की सीएम और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित को टक्कर दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने दिलीप पांडे को यहां उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा को जिताए
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सात राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और बिहार की आठ-आठ, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर मतदान हो रहा है।



इन दिग्गजों की किस्मत पर होगा फैसला
छठे चरण में कई दिग्गज हैं जिनकी किस्मत ईवीएम में कैद होनी है। इन दिग्गजों में सबसे पहले बात अगर यूपी से करें तो आजमगढ़ सीट से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का मुकाबला बीजेपी के दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ से है। इलाहाबाद सीट से बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी का मुकाबला कांग्रेस के योगेश शुक्ला से है। वहीं मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के सामने बीजेपी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर मैदान में हैं। वहीं गुना में कांग्रेस के तेज़तर्रार नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुकाबला बीजेपी के केपी यादव से है। इसके अलावा दिल्ली की सातों सीटों पर भी मुकबला इस बार बेहद रोचक है। 
 
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से तीन बार की सीएम और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित को टक्कर दे रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने दिलीप पांडे को यहां उम्मीदवार बनाया है। पूर्वी दिल्ली से क्रिकेट से पॉलिटिक्स में एंट्री लेने वाले बीजेपी के गौतम गंभीर का मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी से है। हरियाणा में कांग्रेस ने दो बार सीएम रहे भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को मैदान में हैं।




 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video