लोकसभा चुनाव का छठा चरण: उत्तर प्रदेश में 9 बजे तक पड़े 9.28 प्रतिशत वोट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 12 2019 10:49AM
लोकसभा चुनाव का छठा चरण:  उत्तर प्रदेश में 9 बजे तक पड़े 9.28 प्रतिशत वोट
Image Source: Google

मतदान के लिए सुबह से ही लंबी लंबी कतारें लग गई गर्मी की वजह से लोगों मेंसुबह से ही वोट डालने की होड़ नजर आई। इस चरण में सपा अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान रविवार सुबह सात बजे शुरू हो गया। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो रहा है और पूर्वाह्न नौ बजे तक औसतन 9.28 प्रतिशत मत पड़ चुके हैं। सुबह 9 बजे तक सुल्तानपुर में 9.37%, प्रतापगढ़ में 10.68 फीसद,फूलपुर में 9%, इलाहाबाद में 8.20%, अंबेडकरनगर में 10.20%, श्रावस्ती में 9.20%, डुमरियागंज में 7.60%, बस्ती में 11.40%, संत कबीर नगर में 8.75%,लालगंज में 10.30%, आजमगढ़ में 10.10%, जौनपुर में 9.07%, मछली शहर में 7.70% और भदोही में 8.40% वोट पड़ चुके हैं। 
भाजपा को जिताए

मतदान के लिए सुबह से ही लंबी लंबी कतारें लग गई गर्मी की वजह से लोगों मेंसुबह से ही वोट डालने की होड़ नजर आई। इस चरण में सपा अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सुलतानपुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक क्षेत्र के इसौली विधानसभा क्षेत्र के मायंग पोलिंग बूथ पर भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी और सपा बसपा गठबंधन प्रत्याशीचन्दभद्र सिंह उर्फ सोनू के बीच कहासुनी हो गई। इस पर सोनू के समर्थक नारेबाजी करने लगे। घटना की जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा और मामला शांत कराया।

मतदान के लिए सुबह से ही लंबी लंबी कतारें लग गई गर्मी की वजह से लोगों मेंसुबह से ही वोट डालने की होड़ नजर आई। इस चरण में सपा अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।



भाजपा ने 2014 लोकसभा चुनाव में अपनी सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के साथ मिलकर प्रदेश की 80 में से 73 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी । सपा के खाते में पांच और कांग्रेस के खाते में दो सीटें गयी थीं। आजमगढ से पिछले चुनाव में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव विजयी हुए थे । इस बार उनके पुत्र अखिलेश किस्मत आजमा रहे हैं । उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ से है। 
 
सुल्तानपुर में भी मुकाबला दिलचस्प है । केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी भाजपा प्रत्याशी हैं । पिछली बार इस सीट से उनके बेटे वरूण गांधी विजयी हुए थे । मेनका का मुख्य मुकाबला कांग्रेस के संजय सिंह से है। इस चरण में करीब 2 करोड़ 53 लाख मतदाता177 प्रत्याशियोंके भाग्य का फैसला कर सकेंगे मतदान के लिए16998केंद्र बनाए गए हैं। मतदान को स्वतंत्र और निष्पक्षतरीके से संपन्न कराने के लिए पर्याप्त संख्या मेंकेंद्रीय बल और पीएसीजवान तैनात किए गए हैं।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video