भारत जोड़ो यात्रा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे! एक्शन में शिवराज, बोले- दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

shivraj singh
ANI
अंकित सिंह । Nov 25, 2022 6:51PM
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ने के लिए यात्रा कर रहे हैं या भारत तोड़ने वालों को यात्रा से जोड़ रहे हैं? उन्होंने कहा कि सरेआम पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगना, शर्म नहीं आती क्या कांग्रेस को? कांग्रेस ने पहले भी देश को तोड़ा है।

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल मध्य प्रदेश में है। हालांकि, सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते दिखाई दे रहे हैं। इसको लेकर भाजपा कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। हालांकि, कांग्रेस ने साफ तौर पर कहा है कि यह कूटरचित वीडियो है। हम भाजपा के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इन सब के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी बयान आ गया है। शिवराज सिंह चौहान ने साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले लोग किसी भी कीमत पर नहीं बचेंगे। 

इसे भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के लिए राजस्थान जाएंगे केसी वेणुगोपाल, गहलोत-पायलट विवाद पर कही यह बात

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ने के लिए यात्रा कर रहे हैं या भारत तोड़ने वालों को यात्रा से जोड़ रहे हैं? उन्होंने कहा कि सरेआम पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगना, शर्म नहीं आती क्या कांग्रेस को? कांग्रेस ने पहले भी देश को तोड़ा है। इसके साथ ही शिवराज ने कहा कि आज जिस तरह के लोग यात्रा से जुड़ रहे हैं। वो कांग्रेस की मानसिकता को उजागर करती है। जिन्होंने भी ये नारे लगाए हैं वो माफ नहीं किए जाएंगे, मैंने जांच के आदेश दे दिए हैं। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के संबंध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी प्रकोष्ठ द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में ‘‘छेड़छाड़’’ की गई है ताकि बेहद सफल इस यात्रा को बदनाम किया जा सके।

इसे भी पढ़ें: हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर कन्हैया कुमार बोले, बीजेपी राहुल गांधी की दाढ़ी की नहीं, जनता की थाली की चिंता करें

भाजपा आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय द्वारा साझा किए गए वीडियो में दावा किया गया है कि मध्य प्रदेश में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के दौरान ‘‘पाकिस्तान जिंदाबाद’’ के नारे लगाए गए थे। मालवीय ने यात्रा का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को पैदल चलते हुए देखा जा सकता है और 21 सेकंड की क्लिप के अंत में कथित रूप से ‘‘पाकिस्तान जिंदाबाद’’ के नारे की आवाज आती है। यह वीडियो उस समय का बताया जा रहा है, जब यात्रा खरगौन जिले के भंबराद से गुजर रही थी।

अन्य न्यूज़