Prabhasakshi
शनिवार, सितम्बर 22 2018 | समय 13:20 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ में पहुंची स्मृति ईरानी, सोनिया-राहुल पर जमकर निशाना साधा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 7 2018 5:33PM

नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ में पहुंची स्मृति ईरानी, सोनिया-राहुल पर जमकर निशाना साधा
Image Source: Google

रायबरेली (उ.प्र.)। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी और रायबरेली के विकास के मुद्दे पर उसे घेरते हुए कहा कि जिन लोगों के संसदीय क्षेत्र में आज भी 80 प्रतिशत मकान कच्चे हों, उनसे देश विकास की उम्मीद नहीं कर सकता।

 
स्मृति ने आधुनिक रेल कोच कारखाने का निरीक्षण करने के बाद सलोन में संवाददाताओं से कहा कि रायबरेली जिले का सलोन विधानसभा क्षेत्र अपने आप में इस बात का गवाह है कि वर्षों से गांधी परिवार यहाँ का प्रतिनिधित्व कर रहा था लेकिन आज भी यहाँ पर जो चुनौतियां हैं उनका समाधान देने के लिए वह परिवार समय पर मौजूद नहीं रहता। 
 
उन्होंने कहा कि रायबरेली और अमेठी इस सचाई से अवगत हैं। जो अपने संसदीय क्षेत्र में विकास नहीं कर पाए, जिनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में आज भी 70 से 80 प्रतिशत घर मिट्टी के बने हैं, उनसे विकास की अपेक्षा जब यहाँ के लोग नहीं करते तो देश तो दूर की बात है।
 
स्मृति ने कहा कि आज उन्होंने रेल कोच कारखाने का दौरा किया। पूर्ववर्ती कांग्रेसनीत सरकार के शासन में कपूरथला से कोच लाये जाते थे, मगर इसे रायबरेली कोच फैक्ट्री की उपलब्धि बताया जाता था और अब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यहां 700 से ज्यादा कोच का निर्माण होता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: