उत्तर भारत में बदला मौसम का मिजाज, कश्मीर घाटी में हुई बर्फबारी, मैदानी क्षेत्रों में बारिश

Snowfall
अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला के गुलमर्ग में मंगलवार की रात करीब एक फुट तक हिमपात हुआ। बुधवार की सुबह भी गुलमर्ग में रूक-रूक कर हिमपात जारी रहा।

श्रीनगर। प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग समेत कश्मीर में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुधवार को फिर से बर्फबारी हुई जबकि मैदानी क्षेत्रों में वर्षा हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला के गुलमर्ग में मंगलवार की रात करीब एक फुट तक हिमपात हुआ। बुधवार की सुबह भी गुलमर्ग में रूक-रूक कर हिमपात जारी रहा। उन्होंने बताया कि सोनमर्ग सहित, मध्य कश्मीर के गांदेरबल जिले और दक्षिणी कश्मीर में अनंतनाग जिले के पहलगाम समेत घाटी के ऊंचाई वाले स्थानों पर फिर से बर्फबारी हुई।

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने भाजपा को कहा बाहरी पार्टी, तिलक लगाने वाले लोगों पर किया ये कमेंट

उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में गुरेज और राजधन दर्रे में क्रमश: नौ और 19 इंच हिमपात हुआ। अधिकारियों के अनुसार, उत्तर में ही कुपवाड़ा जिले के साधना शिखर और जेड-गली में करीब एक फुट तकबर्फबारी हुई जबकि करनाह और केरन के अन्य क्षेत्रों में लगभग छह इंच हिमपात हुआ।

इसे भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने कहा- हरित राजमार्गों के लिए सात लाख करोड़ खर्च करेगी सरकार

उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर समेत घाटी के मैदानी हिस्सों में वर्षा हुई। मैदानी क्षेत्रों में बुधवार को लगातार तीसरे दिन बारिश हुई जिससे कई क्षेत्रों में जलजमाव हो गया। मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि मध्य से भारी वर्षा और हिमपातजारी रहने की संभावना है और शाम तक मौसम में सुधार होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़