छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से अब तक 6819 व्यक्ति संक्रमित, पिछले दो दिनों में सात लोगों की मृत्यु हुई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2020   08:53
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से अब तक 6819 व्यक्ति संक्रमित, पिछले दो दिनों में सात लोगों की मृत्यु हुई

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 274660 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 6819 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में 4567 मरीजों को इलाज के अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 426 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6819 हो गई है। राज्य में पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित सात लोगों की मृत्यु हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि आज कुल 426 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इनमें रायपुर जिले से 244, राजनांदगांव से 28, दुर्ग से 20, बस्तर से 18, कांकेर से 15, कोण्डागांव और कोरबा से 14-14, बलरामपुर से 11, रायगढ़ से 10, बीजापुर तथा सरगुजा से नौ-नौ, सूरजपुर से आठ, बेमेतरा जिले से सात, जांजगीर-चांपा से छह, जशपुर से तीन, बालोद, बलौदाबाजार, बिलासपुर और दंतेवाड़ा से दो-दो तथा महासमुंद और गरियाबंद से जिले से एक-एक मरीज शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि दुर्ग जिले में आज सीमा सुरक्षा बल के 14 लोगों में भी कोराना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। बीएसएफ के यह जवान देश के विभिन्न राज्यों से वापस आने के बाद भिलाई के दो पृथक-वास केन्द्रों में रह रहे थे। बाद में इनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य में अभी तक बीएसएफ के 230 जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 91 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं एक जवान मृत्यु हुई है। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना की सुस्त जांच पर झारखंड HC ने की तल्ख टिप्पणी, कहा- राज्य के हालात भारी अव्यवस्था की ओर इशारा कर रहे

अधिकारियों ने बताया कि आज कोरोना वायरस संक्रमित दो लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि बलौदाबाजार जिले की निवासी 30 वर्षीय महिला को इस महीने की 14 तारीख को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला को बुखार, कफ और ब्रेथलेसनेस की शिकायत थी। बाद में उसमें कोरोना वायरस संक्रमण कीपुष्टि की गई। आज सेप्टिक शॉक, एक्यूट किडनी इन्जूरी, कोविड निमोनिया और यूरोसेप्सिस होने के कारण मृत्यु हो गई। अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह रायपुर शहर के सड्डू क्षेत्र के निवासी 33 वर्षीय पुरुष मरीज को 13 जुलाई को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। वह कन्वलसिव डिसआर्डर, नेक्रो पेनक्रियेटाईटिस तथा क्रानिक किडनी डिसीज से पीड़ित था। 15 जुलाई को उसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई थी। आज सुबह रक्त स्त्राव अधिक होने पर श्वसन और हृदय गति अवरुद्ध होने की वजह से उसकी मृत्यु हो गई। छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित सात लोगों की मौत हुई है। इससे पहले बृहस्पतिवार को एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों से आज 180 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 274660 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 6819 मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। राज्य में 4567 मरीजों को इलाज के अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वहीं 2216 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित 36 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सभी 28 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। वहीं पिछले एक माह के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के चार हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य के रायपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 1854 मामले दर्ज किए गए हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।