सुषमा के कुछ दिलचस्प Tweets जिन्हें किया जाएगा हमेशा याद

By अभिनय आकाश | Publish Date: Aug 7 2019 2:19PM
सुषमा के कुछ दिलचस्प Tweets जिन्हें किया जाएगा हमेशा याद
Image Source: Google

वैसे तो सुषमा स्वराज के ट्विटर पर 13.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं और उनका नाम ट्वीटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेताओं सें शुमार था। लेकिन उन्होंने किसी को फॉलो किया था।

पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया। सुषमा स्वराज को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। सुषमा स्वराज को हमेशा लोगों की मदद करने के लिए जाना जाता था। सोशल मीडिया पर भी सुषमा लोगों की मदद के लिए हमेशा त्ततपर रहती थी। उन्होंने विदेश मंत्री रहते हुए ट्विटर पर मदद मांगने वाले कई भारतीयों की मुश्किल हालातों में मदद की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुषमा स्वराज को विदेश मंत्री रहते उनके ट्विटर पर सक्रिय रहने और लोगों की मदद के लिए याद किया।

इसे भी पढ़ें: भारतीय राजनीति का अमिट आलेख हैं सुषमा स्वराज

वैसे तो सुषमा स्वराज के ट्विटर पर 13.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं और उनका नाम ट्वीटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेताओं सें शुमार था। लेकिन उन्होंने किसी को फॉलो किया था। सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट उनके निधन से महज 3 घंटे पहले ही आया था और उन्होंने इस ट्वीट में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की थी। उनके इस ट्वीट को तीन लाख से ज्यादा लाइक और 69 हजार से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया। लेकिन आपको बताते हैं सुषमा स्वराज के कुछ रोचक ट्वीट्स के बारे में जब यूजर्स के सवालों के दिलचस्प जवाब देकर उन्होंने खुद को सोशल मीडिया का रॉकस्टार साबित किया था। 

यूजर- आपने अपने ट्विटर हैंडल पर खुद को चौकीदार क्यों लिख रखा है?


सुषमा- क्योंकि मैं भारत के हितों की चौकीदारी करती हूं।
यूजर- मैं मंगल पर फंस गया
सुषमा- यदि आप मंगल पर फंस गए हैं तो भारतीय दूतावास वहां आकर भी आपकी मदद करेगा।


यूजर- मेरा फ्रिज खराब हो गया है।
सुषमा- भाई मैं फ्रिज के मामले में आपकी मदद नहीं कर सकती, मैं लोगों की परेशानी को कम करे में व्यस्त हूं।


यूजर- मेरा पासपोर्ट अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में खो गया है, मेरा अगस्त 13-15 को विवाह है। कृपया मुझे समय से विवाह में शामिल होने में मदद कीजिए
सुषमा- आपने बहुत गलत समय में अपना पासपोर्ट खोया है। बहरहाल, आप अपनी शादी के लिए वक्त पर पहुंचे इसके लिए हम आपकी मदद करेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video