भारत की आर्थिक एवं राजनीतिक संस्थाओं को मोदी सरकार ने किया कमजोर: खड़गे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 19 2019 5:15PM
भारत की आर्थिक एवं राजनीतिक संस्थाओं को मोदी सरकार ने किया कमजोर: खड़गे
Image Source: Google

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जु्न खड़गे ने विपक्षी रैली में सोनिया गांधी का संदेश पढ़ते हुए कहा कि देश पर संकट है और किसानों एवं मछुआरे बहुत परेशानी का सामना कर रहे हैं।

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की ओर से आयोजित विपक्ष की रैली में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जु्न खड़गे ने शनिवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी ने इस रैली के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। रैली में सोनिया गांधी का संदेश पढ़ते हुए खड़गे ने कहा कि देश पर संकट है और किसानों एवं मछुआरे बहुत परेशानी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत सरकार में भारत की आर्थिक एवं राजनीतिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है तथा आगामी लोकसभा चुनाव देश में लोकतंत्र की बहाली के लिए होंगे।

इसे भी पढ़ें: विपक्षी गठबंधन का मकसद धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाना

खड़गे ने कहा कि जब तक विपक्ष एकजुट नहीं हो जाता तब तक हमें मोदी और शाह को लोकतंत्र और देश के धर्मनिरपेक्ष मूल्यों को कुचलते देखते रहना होगा। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी भी इस रैली में मौजूद थे। लोकसभा में कांग्रेस के नेता खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि न खाऊंगा न खाने दूंगा। वह खुद नहीं खा रहे हैं, लेकिन अडानी, अंबानी और अपने दूसरे कारपोरेट मित्रों को फायदा पहुंचा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: गंभीर संकट के दोराहे पर है देश, केजरीवाल बोले- BJP जीती तो संविधान बदल देगी

उन्होंने कहा कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने के वादे के हिसाब से अब तक देश में 9.5 करोड़ नौकरियों का सृजन हो जाना चाहिए था, लेकिन इस सरकार ने रोजगार सृजित करने की बजाय 1.6 करोड़ लोगों को बेरोजगार कर दिया। अपने भाषण के आखिर में खड़गे ने शायराना अंदाज में कहा मंजिल दूर है, रास्ता कठिन है, फिर भी पहुंचना है। दिल मिले ना मिले, कम से कम हाथ मिलाकर चलो। खड़गे के भाषण के बाद तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने शुभकामनाओं के लिए राहुल गांधी और सोनिया गांधी का धन्यवाद किया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video