सपा ने चार और प्रत्याशियों की सूची जारी की, कैराना से तबस्सुम हसन को टिकट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 15 2019 6:05PM
सपा ने चार और प्रत्याशियों की सूची जारी की, कैराना से तबस्सुम हसन को टिकट
Image Source: Google

इसके अलावा, विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह गोण्डा से और राम सागर रावत बाराबंकी (सुरक्षित) सीट से सपा की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपी) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के चार और उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी। सपा ने एक विज्ञप्ति में बताया कि वर्तमान सांसद तबस्सुम हसन को कैराना से और शफीक उर रहमान बर्क को संभल से पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है।

भाजपा को जिताए

 
इसके अलावा, विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह गोण्डा से और राम सागर रावत बाराबंकी (सुरक्षित) सीट से सपा की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि तबस्सुम पिछले साल लोकसभा उपचुनाव में कैराना सीट से विजयी रही थीं। उन्हें भाजपा के खिलाफ विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार बनाया गया था। सपा 11 उम्मीदवारों की तीन सूची पहले ही जारी कर चुकी है। शुक्रवार की सूची के साथ ही पार्टी 15 सीटों के लिए अपने प्रत्याशी तय कर चुकी है। सपा-बसपा के बीच चुनावी गठबंधन के तहत सपा के हिस्से में 37 सीटें आयी हैं।
 
 
उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अजित सिंह की रालोद को तीन सीटें दी गयी हैं जबकि गठबंधन ने दो सीटों सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली और राहुल गांधी का क्षेत्र अमेठी से प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप