दिल्ली मेट्रो के कोच में चिंगारी व धुंआ, खाली कराई गई ट्रेन

दिल्ली मेट्रो ट्रेन के अंतिम कोच में चिंगारी दिखने के बाद धुंआ उठने और हल्के धमाके जैसी आवाज होने के बाद ट्रेन को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में खाली करा लिया गया।

दिल्ली मेट्रो ट्रेन के अंतिम कोच में चिंगारी दिखने के बाद धुंआ उठने और हल्के धमाके जैसी आवाज होने के बाद ट्रेन को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में खाली करा लिया गया। इस घटना से यात्रियों के बीच कुछ देर के लिए दहशत छा गई। येलो लाइन में मेट्रो सेवा को प्रभावित करने वाली यह घटना सुबह 10 बज कर 20 मिनट पर हुई, जब समयपुर बादली जाने वाली ट्रेन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में प्रवेश कर रही थी। मेट्रो ट्रेन को स्टेशन पर ही खाली कर लिया गया। और इसमें किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है।

दिल्ली मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘समयपुर बादली जा रही एक मेट्रो ट्रेन के राजीव चौक पहुंचने पर उसके अंतिम कोच के एसी वेंट में हल्का धुंआ दिखाई दिया। एहतियात के तौर पर ट्रेन को स्टेशन पर ही खाली करा लिया गया और यात्रियों को दूसरी मेट्रो ट्रेन में रवाना किया गया।’’ उन्होंने बताया कि ट्रेन को डिपो भेज दिया गया है और दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। साथ ही येलो लाइन में मेट्रो सेवा सामान्य हो गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब ट्रेन केन्द्रीय सचिवालय स्टेशन पर आई तब उसमें चिंगारी दिखाई दी और दूसरी बार चिंगारी तब दिखाई दी जब यह पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पहुंची। घटना के तत्काल बाद यात्रियों ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। एक यात्री ने ट्वीट किया, ‘‘15 मिनट पहले राजीव चौक पर दो धमाके सुने। क्या हो रहा है?’’ एक अन्य ट्वीट में कहा गया, ‘‘राजीव चौक में कुछ ठीक नहीं है। इलेक्ट्रिक बॉक्स में एक के बाद एक धमाके।’’

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़