अलगाववादियों के आह्वान के चलते श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग बंद

सबजार भट को श्रद्धांजलि देने के लिए अलगाववादियों द्वारा त्राल तक एक मार्च निकालने के आह्वान को देखते हुये आज श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया।

श्रीनगर। हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी सबजार भट को श्रद्धांजलि देने के लिए अलगाववादियों द्वारा त्राल तक एक मार्च निकालने के आह्वान को देखते हुये आज श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया। सबजार और उसका साथी हाल ही में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में मारे गए थे। हुर्रियत कांफ्रेंस के दोनों धड़ों के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूख और जेकेएलएफ प्रमुख यासिन मलिक ने लोगों से मारे गये आतंकवादियों को श्रद्धांजलि देने के लिए दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में आज भारी संख्या में आने का आह्वान किया है।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया, ‘‘श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और दोनों तरफ से किसी भी प्रकार के यातायात को आवाजाही की अनुमति नहीं दी गयी है।’’ उन्होंने बताया कि घाटी को सभी मौसम में देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाली करीब 300 किलोमीटर लंबी सड़क को दक्षिण कश्मीर से गुजरने के कारण बंद करने का निर्णय लिया गया। अधिकारी ने बताया कि मुगल रोड भी दक्षिण कश्मीर में है जो शोपियां से होकर गुजरती है और यह मार्ग साफ मौसम में घाटी को जम्मू से जोड़ने वाला एक वैकल्पिक सड़क मार्ग है। इस मार्ग पर भी यातायात बाफलीआज से श्रीनगर की ओर जाने से रोक दिया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों के कारण करगिल-सोनमर्ग मार्ग के रास्ते श्रीगनर जाने वाले वाहनों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़