श्रीनगर पुलिस ने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच से पहले पत्रकारों के लिए परामर्श जारी किया

Cricket match
प्रतिरूप फोटो
ANI
भारत-पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट मैच से पहले, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को पत्रकारों को परामर्श जारी किया कि वे सनसनी के चक्कर में न पड़ें और ऐसे संवेदनशील समाचार या वीडियो का सत्यापन अधिकारियों से करें जिनसे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति खराब होने की आशंका हो।

श्रीनगर, 29 अगस्त। भारत-पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट मैच से पहले, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को पत्रकारों को परामर्श जारी किया कि वे सनसनी के चक्कर में न पड़ें और ऐसे संवेदनशील समाचार या वीडियो का सत्यापन अधिकारियों से करें जिनसे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति खराब होने की आशंका हो। श्रीनगर पुलिस ने यहां जारी एक परामर्श में कहा, ‘‘खेल, प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली टीमों के समर्पण, खेल भावना और कार्य नैतिकता की परीक्षा होता है। इस तरह के आयोजनों का दुनिया भर में लाखों लोग आनंद लेते हैं।’’

परामर्श में कहा गया है कि इस तरह की घटनाओं पर लोगों द्वारा अधिक ध्यान देने के कारण, यह देखा गया है कि कुछ पत्रकारों ने अतीत में, अधिकारियों से पुष्टि किए बिना भारत और उसके पड़ोसी देश के बीच खेल आयोजनों के दौरान और बाद में पुराने सनसनीखेज वीडियो या तस्वीरें पोस्ट की। पुलिस ने अनुरोध किया कि मीडिया बिरादरी इस तरह की सनसनी में नहीं फंसे और ऐसे सभी संवेदनशील समाचार/वीडियो/तस्वीरें का सत्यापन अधिकारियों से करें, जिनसे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति खराब होने की आशंका हो। इसने कहा, ‘‘फर्जी खबरों को रोकने के लिए श्रीनगर पुलिस का सोशल मीडिया प्रकोष्ठ सभी सोशल मीडिया मंचों की निगरानी करेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़