• आमागढ़ फोर्ट से ‘श्री राम’ लिखे भगवा ध्वज को गिराने की कहानी, राजस्थान के विधायक रामकेश मीणा पर लगा बड़ा आरोप

अभिनय आकाश Jul 23, 2021 12:49

बीजेपी के नेता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- जयपुर के गलता तीर्थ स्थल आमागढ़ की पहाड़ी पर सत्ताधारी कांग्रेस समर्थित विधायक की मौजूदगी में जय श्री राम लिखा पवित्र भगवा ध्वज पोल से उतार कर फाड़ दिया।

राजस्थान के गलता में भगवा झंडा गिराये जाने की एक घटना सामने आई है जिसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। घटना 21 जुलाई की बताई जा रही है और इसके पीछे विधायक रामकेश मीणा का हाथ बताया जा रहा है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ और जिसके बाद देखते ही देखते ही देखते सोशल ट्रेंड बन गया। मामले को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश है। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल, जयपुर से दस किलोमीटर दूर आमागढ़ पहाड़ी स्थित दुर्ग में बने मंदिर में विधायक की मौजूदगी में धर्म ध्वजा हटाने बाद मामला सामने आया है। इस मंदिर में करीब दो महीने पहले शिव पंचायत मूर्तियों को तोड़ा गया था और अब धर्म ध्वजा खंडित करने पर बीजेपी और हिंदू संगठनों ने आक्रोश व्यक्त किया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बीजेपी के नेता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- जयपुर के गलता तीर्थ स्थल आमागढ़ की पहाड़ी पर सत्ताधारी कांग्रेस समर्थित विधायक की मौजूदगी में जय श्री राम लिखा पवित्र भगवा ध्वज  पोल से उतार कर फाड़ दिया। कहां हो फर्जी जनेऊधारी। वीडियो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि लोगों की भारी भीड़ आमागढ़ किले पर लहरा रहे भगवा ध्वज को पहले उतारती है और उसके बाद उसे फाड़ दिया जाता है। घटना से जुड़ा दूसरा वीडियो भी सामने आया जिसमें रामकेश मीणा कुछ लोगों को झंडा गिराने को कह रहे हैं।

बीजेपी ने साधा निशाना 

उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल और प्रियंका जी,आपके गुंडों की अगुवाई में समूचे राजस्थान में हो रहा हिंदुओं का ये महाअपमान ही कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील बनेगा, तुष्टीकरण में अंधी कांग्रेस की तरफ से भगवा ध्वज पर चली हर ईंट का जवाब पत्थर से मिलेगा, इंतजार करिए, जय जय श्रीराम !!