राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों ने दूसरे दिन भी किया हंगामा

Rajasthan news
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों ने मंगलवार को राजस्थान विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू (छात्र कल्याण विभाग) के कार्यालय में घुसकर कथित तौर पर भारी हंगामा किया। नामांकन की मंगलवार को जांच के दौरान एबीवीपी के दो उम्मीदवारों के नामांकन खारिज हो गये थे। उन्होंने वहां उपस्थिति कर्मियों से कथित रूप से बदसलूकी है।

जयपुर, 24 अगस्त। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों ने मंगलवार को राजस्थान विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू (छात्र कल्याण विभाग) के कार्यालय में घुसकर कथित तौर पर भारी हंगामा किया। एबीवीपी की ओर से राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिये महासचिव और उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार बनाए गए छात्रों के नामांकन खारिज होने पर नाराज समर्थकों ने डीएसडब्ल्यू कार्यालय में घुसकर हंगामा किया। नामांकन की मंगलवार को जांच के दौरान एबीवीपी के दो उम्मीदवारों के नामांकन खारिज हो गये थे। उन्होंने वहां उपस्थिति कर्मियों से कथित रूप से बदसलूकी है।

डीएसडब्ल्यू कार्यालय के बाहर छात्रों का जमावड़ा हो गया। उन्होंने खारिज किये गये नामांकनों पर पुन: विचार करने की मांग की। हंगामा बढ़ता देख पुलिस उपायुक्त (पूर्व) राजीव प्रचार विश्वविद्यालय पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। गौरतलब है कि सोमवार को छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान एबीवीपी के छात्रसंघ अध्यक्ष पद के प्रत्याशी की ओर से एक रैली निकाली गई। रैली के दौरान भारी संख्या में छात्र विश्वविद्यालय में घुस गये और पुलिस को स्थिति नियंत्रण में लाने के लिये हल्का बल प्रयोग करना पडा। उसके बाद लाठीचार्ज के विरोध में एबीवीपी समर्थकों ने जेएलएन मार्ग पर जाम लगाया। राजस्थान के विश्वविद्यालयों और संबंधित कॉलेजों में 26 अगस्त को छात्रसंघ के चुनाव होंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़