शौर्य स्थल में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि, छात्रों ने लिया सैनिक बनने का संकल्प

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 15 2019 8:53PM
शौर्य स्थल में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि, छात्रों ने लिया सैनिक बनने का संकल्प
Image Source: Google

आज भावभीने श्रद्धांजलि कार्यक्रम में देहरादून के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने कश्मीर में शहीद श्रद्धांजलि दी और मातृभूमि के लिए सैनिक बनने का संकल्प लिया. पूर्व सांसद और शौर्य स्थल युद्ध स्मारक के अध्यक्ष श्री तरुण विजय द्वारा आयोजित इस अश्रुपूर्ण, और राष्ट्र के क्रोध को प्रकट करने वाले समारोह में छात्रों ने देशभक्ति के गीत गाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

देहरादून। आज भावभीने श्रद्धांजलि कार्यक्रम में देहरादून के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने  कश्मीर में शहीद  श्रद्धांजलि दी और मातृभूमि के लिए सैनिक बनने का संकल्प लिया. पूर्व सांसद और शौर्य स्थल युद्ध स्मारक के अध्यक्ष श्री तरुण विजय द्वारा आयोजित इस अश्रुपूर्ण, और राष्ट्र के क्रोध को प्रकट करने वाले समारोह में छात्रों ने देशभक्ति के गीत गाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उत्तराखंड पोलिस महानिदेशक श्री अनिल रतूड़ी, अतिरिक्त पोलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार,  वरिष्ठ पोलिस अधिकारीयों ने भाग लिया। कैंट बोर्ड स्कूल, केंद्रीय विद्यालय हाथीबड़कला, सालावाला, ओ एन जी सी टहटह उत्तर पूर्वांचल के जनजातिय छात्रों के विद्यालय आई टी आई टी आई सहित अनेक विद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया।  

इसे भी पढ़ें: शहीदों के पार्थिव शरीर को मोदी ने भावुक मन से दी श्रद्धांजलि

उस समय सबकी आँखें नाम हों आईं जब कश्मीर में शहीद हुए अमर जवान प्रमोद सजवाण के पिताजी अपनी धर्मपत्नी को आई सी यू में होते हुए भी श्रद्धांजलि  देने आये।  उन्होंने जब छात्रों से पुछा की वे आगे चलकर क्या बनेंगे तो सभी छात्रों व् छात्रों ने हाथ उठाकर कहा कि सैनिक बनेंगे। श्री रतूड़ी ने प्रदेश पोलिस बल और जनता की ओर से श्रद्धांजलि देते हुए कहा  कि आतंकवादी कायर हैं और भारत नैतिकता के मार्ग पर सभी समुदायों को साथ लेते हुए विजयी होगा तथा आतंक का निर्मूलन करेगा। श्री तरुण विजय ने कहा कि जिहादी बेहद डरपोक और कायर हैं इसीलिए छुपकर चोरों के तरह वार करते हैं उनको समूल निर्दयता पूर्वक समाप्त करना होगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video