नोएडा मेट्रो और अथॉरिटी ऑफिस में अब छात्र कर सकेंगे Internship! फार्म भरने की यह है आखिरी तारीख

Noida Metro and Authority Office
निधि अविनाश । Aug 25, 2021 5:32PM
इंटर्नशिप प्रोग्राम कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों के लिए निकाला गया है जिसमें छात्राओं को प्रैक्टिकल शिक्षा ज्यादा प्रदान कराई जाएगी। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ने बताया कि, यह प्रोग्राम 4 से 8 सप्ताह को होगा।

नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी द्वारा नए सॉफ्टवेयर को लॉन्च किया गया है। हिंदी अखबार NBT में छपी एक खबर के मुताबिक, इस नए सॉफ्टवेयर के लॉन्च के बाद अब युवाओं को युवा नोएडा प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा सर्टिफिकेट भी ऑलवाइन जारी किए जाएंगे। इसको लेकर रितु माहेश्वरी ने कहा कि,  दो सॉफ्टवेयर के शुभारंभ से काम में और भी तेजी आएगी। बता दें कि छात्र इंटर्नशिप के लिए 25 अगस्त से 10 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: नोएडा प्राधिकरण ने शुरू की स्मार्ट विलेज परियोजना, पहले चरण ये गांव होंगे स्मार्ट

यह इंटर्नशिप प्रोग्राम कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों के लिए निकाला गया है जिसमें छात्राओं को प्रैक्टिकल शिक्षा ज्यादा प्रदान कराई जाएगी। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ने बताया कि, यह प्रोग्राम 4 से 8 सप्ताह को होगा। छात्रों को 4 हजार देने होंगे और अगर छात्र अपने इंटर्नशिप को आगे बढ़ाना चाहते है तो इच्छुक छात्र आठ सप्ताह से ज्यादा और 4 महीने से कम के लिए 6 हजार तक की फीस देनी होगी। बता दें कि इस इंटर्नशिप प्रोग्राम में कुल 180 सीट हैं। इसमें डिप्लोमा या सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन, एमबीए एचआर, फाइनेंस एंड मार्केटिंग, सीए, सीएस कोर्सेज  शामिल है। 40 सीट सीएस और बैचलर्स ऑफ कॉमर्स डिग्री वाले छात्रों के लिए है। आवदेन मिलने के बाद छात्र की आगे की प्रक्रीया मेल द्वारा पूरी की जाएगी। इसमें पहला सॉफ्टवेयर इंटर्नशिप प्रोग्राम होगा, दूसरे सॉफ्टवेयर में कंप्लीशन सर्टिफिकेट  के लिए ऑनलाइन सुविधा के लिए सॉफ्टवेयर शुरू किया गया है। वही जिन छात्रों ने आईटी, फाइनेंस, प्लानिंग और एचआर कोर्स किए हुए छात्रों के लिए नोएडा अथॉरिटी/ नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में  इंटर्नशिप प्रोग्राम लॉन्च किए गए हैं। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़