सुदर्शन पटनायक भूख हड़ताल के दौरान बीमार पड़े, अस्पताल में भर्ती

Sudarsan Pattnaik falls ill during hunger strike
[email protected] । Jul 13 2017 2:23PM
समुद्र तट पर प्रदूषण के विरोध में पुरी में भूख हड़ताल शुरू करने वाले विश्वविख्यात रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक को बीमार पड़ने पर आज भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

भुवनेश्वर। समुद्र तट पर प्रदूषण के विरोध में पुरी में भूख हड़ताल शुरू करने वाले विश्वविख्यात रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक को बीमार पड़ने पर आज भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने बताया कि पटनायक की हालत बिगड़ने पर उन्हें राजधानी भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। उन्होंने पुरी में बंकिमुहान के समीप बीच पर क्षेत्र को प्रदूषण मुक्त करने के लिए कदम उठाने की मांग को लेकर दो दिन पहले भूख हड़ताल शुरू की थी।

हड़ताल शुरू करते हुए रेत कलाकार ने कहा था कि उन्होंने अत्यधिक प्रदूषित बंकिमुहान इलाके में बीच पर धरने पर बैठने का फैसला किया क्योंकि ओडिशा सरकार से इलाके को प्रदूषण मुक्त कराने के लिए कदम उठाने के उनके अनुरोध को अनसुना कर दिया गया। पटनायक ने ‘‘पुरी बंकिमुहान बीच बचाओ’’ के संदेश के साथ अपनी रेत की एक कलाकृति की तस्वीर टि्वटर पर पोस्ट करते हुए कहा था, ‘‘मैं बंकिमुहान पर बीच पर प्रदूषण के खिलाफ अपनी कला के जरिए धरने पर बैठकर विरोध कर रहा हूं।’’

पटनायक ने कहा कि उन्होंने गत वर्ष टि्वटर के जरिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को संदेश देते हुए बीच पर बढ़ते प्रदूषण की ओर उनका ध्यान खींचा था। उन्होंने कहा कि बीच को साफ रखने के लिए संबंधित प्राधिकरणों को मुख्यमंत्री के निर्देशों के बावजूद स्थिति में कोई खास सुधार नहीं आया है। इस बीच पुरी नगर निगम ने बंकिमुहान के समीप बीच को साफ करने के लिए अभियान चलाया है। पुरी नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी संजय मिश्रा ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग जल्द से जल्द इलाके को प्रदूषण मुक्त करने में लगे हुए हैं।

All the updates here:

अन्य न्यूज़