गोवा के बांधों में मौजूद है पर्याप्त पानी: गोवा सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 17 2019 3:05PM
गोवा के बांधों में मौजूद है पर्याप्त पानी: गोवा सरकार
Image Source: Google

गोवा जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता बी.वी पुजारी ने कहा, ‘‘राज्य के बांधों में पर्याप्त पानी है। और अगर मानसून के पहुंचने में देरी होती है तो चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि पानी का भंडारण एक महीने के लिए पर्याप्त है।’’

पणजी। गोवा सरकार ने शुक्रवार को कहा कि अगर मानसून में देरी होती है तो राज्य के लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि यहां के बांधों में एक महीने तक के लिए पीने के पानी की पर्याप्त मात्रा मौजूद है। गौरतलब है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि मानसून देश की मुख्यभूमि पर छह जून को आ सकता है। जबकि मानसून की देश में पहली फुहार एक जून को केरल के तट पर आती है। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: गोवा में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मुक्त कराई गईं 3 लड़कियां

गोवा जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता बी.वी पुजारी ने कहा, ‘‘राज्य के बांधों में पर्याप्त पानी है। और अगर मानसून के पहुंचने में देरी होती है तो चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि पानी का भंडारण एक महीने के लिए पर्याप्त है।’’राज्य के सबसे बड़े बांधे सेलाउलीम बांध में जलस्तर 30.20 मीटर पर बना हुआ है और यह सामान्य स्तर 20.42 मीटर से कहीं अधिक है। इसी तरह अंजुनेम बांध में जलस्तर 73.22 मीटर है जबकि सामान्य स्तर 61.50 मीटर होता है। राज्य के दूसरे बांधों में पानी पर्याप्त बना हुआ है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story