सुनील अरोड़ा होंगे अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, OP रावत का लेंगे स्थान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2018   08:22
सुनील अरोड़ा होंगे अगले मुख्य चुनाव आयुक्त, OP रावत का लेंगे स्थान

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा देश के अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त होंगे। वह निवर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त ओ. पी. रावत का स्थान लेंगे।

नयी दिल्ली। चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा देश के अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त होंगे। वह निवर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त ओ. पी. रावत का स्थान लेंगे। निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि अरोड़ा आगामी दो दिसंबर को पदभार ग्रहण करेंगे। उल्लेखनीय है कि रावत का कार्यकाल एक दिसंबर को समाप्त हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: जनता का EVM से उठा भरोसा, मतपत्र के जरिए कराए जाएं चुनाव

अरोड़ा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1980 बैच के राजस्थान कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। बतौर चुनाव आयुक्त अरोड़ा की नियुक्ति 31 अगस्त 2017 को हुयी थी। समझा जाता है कि विधि मंत्रालय ने सोमवार को अरोड़ा की नियुक्ति को सरकार से मंजूरी मिलने के बाद उसे अनुसंशा के लिए राष्ट्रपति भवन भेजा है। मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि अरोड़ा की नियुक्ति की औपचारिक घोषणा की अधिसूचना जल्द जारी की जायेगी।

इसे भी पढ़ें: नोटा का प्रयोग कर आखिर क्या हासिल करना चाहते हैं आप?

राजस्थान में प्रशासनिक सेवा के दौरान विभिन्न जिलों में तैनाती के अलावा 62 वर्षीय अरोड़ा ने केन्द्र सरकार में सूचना एवं प्रसारण सचिव और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में सचिव के रूप में कार्य किया। इसके अलावा वह वित्त और कपड़ा मंत्रालय एवं योजना आयोग में विभिन्न पदों पर अपनी सेवायें दे चुके हैं। वह 1993 से 1998 तक राजस्थान के मुख्यमंत्री के सचिव और 2005 से 2008 तक मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भी रहे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।