गैर भाजपा दल ईवीएम के इस्तेमाल के खिलाफ जाएंगे सुप्रीम कोर्ट: नायडू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 14 2019 4:28PM
गैर भाजपा दल ईवीएम के इस्तेमाल के खिलाफ जाएंगे सुप्रीम कोर्ट: नायडू
Image Source: Google

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि कल रात नयी दिल्ली में शरद पवार के आवास पर 15 गैर भाजपा दलों की बैठक के दौरान इस संबंध में फैसला किया गया।

अमरावती। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने बृहस्पतिवार को कहा कि कुछ गैर भाजपा दलों ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल के खिलाफ उच्चतम न्यायालय जाने का फैसला किया है। तेलुगु देशम पार्टी के नेताओं के साथ दैनिक टेलीकॉन्फ्रेंस में नायडू ने कहा कि कल रात नयी दिल्ली में शरद पवार के आवास पर 15 गैर भाजपा दलों की बैठक के दौरान इस संबंध में फैसला किया गया। हालांकि, टेलीकॉन्फ्रेंस पर तेदेपा की एक विज्ञप्ति में मुद्दे के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें : केजरीवाल की रैली में ममता, नायडू समेत अन्य विपक्षी नेता हुए शामिल

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) मांग कर रही है कि आगामी चुनाव में ईवीएम इस्तेमाल नहीं किये जाएं जबकि चुनाव आयोग ने मतपत्र वाली पुरानी व्यवस्था की तरफ लौटने से मना किया है। कुछ दिन पहले यहां आए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा था कि अधिकतर पार्टियों ने ईवीएम में आस्था प्रकट की है। उन्होंने अफसोस जताया था कि कुछ दल इस पर सवाल उठा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : नायडू की भूख हड़ताल पर दिखी विपक्षी एकता, सभी ने PM पर साधा निशाना



नायडू ने पार्टी के नेताओं को बताया कि विपक्षी दलों ने चुनाव पूर्व गठजोड़ करने और साझा न्यूनतम कार्यक्रम के साथ काम करने का फैसला किया है। तेदेपा प्रमुख के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया, ‘देश भर में नरेंद्र मोदी के शासन के प्रति बहुत विरोध है। अयोग्य व्यक्ति के हाथ में जाने से लोकतंत्र खतरे में पड़ेगा। राष्ट्रीय दलों के साथ हमारी बातचीत सफल रही।’ हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि क्या आंध्रप्रदेश में तेदेपा कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video