सुशील मोदी ने संक्रमितों की निगरानी के लिए आरोग्य सेतु आधारित बैंड लगाने का सुझाव दिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   10:14
सुशील मोदी ने संक्रमितों की निगरानी के लिए आरोग्य सेतु आधारित बैंड लगाने का सुझाव दिया

केन्द्रीय इलेक्ट्राॅनिक, सूचना-प्राद्यौगिकी व संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ मंगलवार को देश भर के आईटी मंत्रियों की हुई विडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान सुशील ने बैंड लगाने का सुझाव दिया।

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सह सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री सुशील कुमार मोदी ने कोरोना संक्रमितों तथा पृथक-वास में भेजे गये लोगों की कलाई पर आरोग्य सेतु आधारित बैंड लगाने का सुझाव दिया ताकि उनके शरीर के तापमान, बीमारी के लक्षण व मूवमेंट की ट्रैकिंग व माॅनिटरिंग की जा सके। केन्द्रीय इलेक्ट्राॅनिक, सूचना-प्राद्यौगिकी व संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ मंगलवार को देश भर के आईटी मंत्रियों की हुई विडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान सुशील ने बैंड लगाने का सुझाव दिया।

इसे भी पढ़ें: नीतीश ने शिक्षा विभाग को दिया निर्देश, AES प्रभावित मुजफ्फरपुर के स्कूलों में उपलब्ध करायें दूध पाउडर

सुशील की मांग पर केन्द्रीय मंत्री ने जानकारी दी कि शीघ्र ही आरोग्य सेतु एप स्मार्ट फोन के साथ फीचर फोन पर भी डाउनलोड किया जा सकेगा। सुशील ने बताया कि बिहार में अब तक 38 लाख लोगों ने आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड किया है जिनमें पटना में सर्वाधिक 5.62 लाख तथा मुजफ्फरपुर में 1.81 लाख लोग शामिल हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...