सुषमा स्वराज से बताया अपने नाम में उन्होंने ‘चौकीदार’ क्यों जोड़ा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 31, 2019   10:12
सुषमा स्वराज से बताया अपने नाम में उन्होंने ‘चौकीदार’ क्यों जोड़ा

कांग्रेस द्वारा ‘चौकीदार चोर है’नारे से निशाना साधे जाने के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान शुरू किया है।

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि उन्होंने ट्विटर पर अपने नाम में ‘चौकीदार’शब्द इसलिए जोड़ा है क्योंकि वह विदेश में भारतीय हितों और भारतीय नागरिकों की ‘‘चौकीदारी’’ कर रही हैं। एक ट्विटर यूजर ने सवाल किया कि एक विदेश मंत्री और ‘‘सबसे समझदार’’भाजपा नेता होते हुए माइक्रोब्लागिंग साइट पर अपने नाम के साथ ‘चौकीदार’ शब्द क्यों जोड़ा, इस पर स्वराज ने ट्वीट किया, ‘‘क्योंकि मैं विदेश में भारतीय हितों और भारतीय नागरिकों की चौकीदारी कर रही हूं।’’

कांग्रेस द्वारा ‘चौकीदार चोर है’नारे से निशाना साधे जाने के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान शुरू किया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल में ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया और उसके बाद केंद्रीय मंत्रियों- स्वराज, अरुण जेटली और निर्मला सीतारमण सहित भाजपा के लगभग सभी नेताओं ने इसका अनुसरण किया।

इसे भी पढ़ें: बर्खास्त बीएसएफ जवान वाराणसी से मोदी के खिलाफ लड़ेगा चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर निशाना साधते हैं। वह सौदे में प्रधानमंत्री पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए ‘चौकीदार चोर है’नारे का इस्तेमाल करते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।