स्वराज ने टिलरसन से कहा, एच1बी वीजा मुद्दे पर भारत के हितों का हो संरक्षण

Susma Swaraj from Tillarasan protection of indias interests on H1B visa
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने अमेरिकी समकक्ष रेक्स टिलरसन के सामने एच1बी वीजा का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन द्वारा ऐसा कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए जिसका भारत के हितों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े।

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने अमेरिकी समकक्ष रेक्स टिलरसन के सामने एच1बी वीजा का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन द्वारा ऐसा कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए जिसका भारत के हितों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े। स्वराज ने कहा, ‘‘हमने एच1बी और एल1 वीजा पर काम कर रहे भारतीय कुशल पेशेवरों के अमेरिकी अर्थव्यवस्था में काफी महत्वपूर्ण योगदान पर भी चर्चा की।

मैंने लंबे समय से लंबित टोटलाइजेशन के मुद्दे पर भी मंत्री टिलरसन की मदद मांगी और कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए जिसका भारत के हितों पर बुरा असर पड़े।’’ स्वराज ने एच1बी वीजा में अब तक कोई बदलाव नहीं होने पर जोर देते हुए कहा कि भारत ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों तथा कांग्रेस के सदस्यों के संपर्क में है ताकि इस वीजा से जुड़े विधेयक में किसी भी तरह के बदलाव को रोका जा सके। स्वराज और टिलरसन संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़