सचिन वाजे को 3 अप्रैल तक NIA की हिरासत में भेजा गया, निलंबित अधिकारी ने कोर्ट में किया बड़ा दावा

sachin
अभिनय आकाश । Mar 25, 2021 5:26PM
मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे ने स्पेशल एनआईए कोर्ट के सामने कहा कि उसे बलि का बकरा बनाया जा रहा है। वाजे ने कहा कि मेरा इस केस से कोई लेना-देना नहीं है। मैं केस की जांच कर रहा था।

मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को स्पेशल एनआईए कोर्ट लाया गया। जहां कोर्ट ने मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को 3 अप्रैल तक के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की हिरासत में भेज दिया। मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे ने स्पेशल एनआईए कोर्ट के सामने कहा कि उसे बलि का बकरा बनाया जा रहा है। वाजे ने कहा कि मेरा इस केस से कोई लेना-देना नहीं है। मैं केस की जांच कर रहा था। इस केस का आईओ था। कहीं कुछ बदलाव हुआ और 13 मार्च को जब एनआईए ऑफिस गया तो मुझे अरेस्ट कर लिया गया। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, वाजे के पूर्व सहकर्मी समेत 86 पुलिसकर्मियों का तबादला

वाजे की पिछली रिमांड का समय निकलने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया था। एनआईए ने वाजे के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के सख्त प्रावधानों को लागू किया था। एजेंसी ने उनकी 15 और दिन की हिरासत की मांग की। एनआईए के वकील अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल अनिल सिंह ने अदालत से कहा कि यह जानकर सभी स्तब्ध हैं कि अपराध में एक पुलिसकर्मी शामिल है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़