स्वच्छता ही सेवा: प्रधानमंत्री मोदी ने की दिल्ली के स्कूल परिसर की सफाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 15 2018 2:35PM
स्वच्छता ही सेवा: प्रधानमंत्री मोदी ने की दिल्ली के स्कूल परिसर की सफाई
Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को पहाड़गंज स्थित बाबा साहब आंबेड़कर हायर सेकेंड़री स्कूल पहुंचे और उन्होंने वहां झाड़ू लगाकर आसपास के क्षेत्र की सफाई की।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को पहाड़गंज स्थित बाबा साहब आंबेड़कर हायर सेकेंड़री स्कूल पहुंचे और उन्होंने वहां झाड़ू लगाकर आसपास के क्षेत्र की सफाई की। मोदी ने अपने ‘श्रम दान’ अथवा स्वेच्छा सेवा के तहत झाड़ू लगा कर स्कूल के आस पास के क्षेत्र की सफाई की। प्रधानमंत्री हल्के गुलाबी रंग का आधी बाजू का कुर्ता पहने हुए थे। उन्होंने अपने हाथ से कागज के टुकड़े और प्लास्टिक के डिस्पोजबिल ग्लास उठाए। उन्होंने कचरे को एक स्थान पर इकट्ठा करने के लिए फावड़े का इस्तेमाल किया। 

मोदी ने स्कूल पहुंच कर बी आर आंबेड़कर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कुछ छात्रों से बातचीत भी की। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने उन्हें स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया। मोदी ने बाद में ट्वीट किया, ‘दिल्ली में बाबा साहब आंबेड़कर सेकेंड़री स्कूल में जोश से भरे युवा दोस्तों के साथ। जब स्वच्छता की बात आती है तो यह भारत के युवा हैं जिन्होंने अगुवाई की और सकारात्मक बदलाव की शुरूआत की।’

इससे पहले उन्होंने ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़े की शुरूआत करते हुए वीडियो लिंक के जरिए लोगों से बातचीत की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री के आवागमन के लिए विशेष यातायात के इंतजाम नहीं किए गए थे और वह सामान्य यातायात परिस्थितियों में गंतव्य तक पहुंचे। बाबा साहब आंबेड़कर सेकेंड़री स्कूल झांसी रानी मार्ग पर आंबेड़कर भवन के नजदीक स्थित है। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप