श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने J&K के लिए चलाया था आंदोलन, संतोष है PM मोदी के नेतृत्व में पूरा हुआ: JP नड्डा

श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने J&K के लिए चलाया था आंदोलन, संतोष है PM मोदी के नेतृत्व में पूरा हुआ: JP नड्डा

भाजपा अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बने, धारा 370 समाप्त हो और 35ए निरस्त हो इसलिए उन्होंने उस वक्त आंदोलन चलाया था।

नयी दिल्ली। भाजपा के  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर पार्टी मुख्यालय से कोविड राहत सामग्री को हरी झंडी दिखाई। इसके पहले उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान भी देश में पूरी ताकत के साथ चल रहा है। इस वर्ष के अंत तक 257 करोड़ वैक्सीन की डोज बन जाएगी और सभी को डबल डोज देने के लिए भारत तैयार हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 68वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, भाजपा नेताओं ने भी किया याद 

जेपी नड्डा ने कहा कि भारत में पहले 600 मीट्रिक टन तक ऑक्सीजन का उत्पादन होता था, पिछले साल ये 3,000 मीट्रिक टन तक पहुंचा। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के बाद एक सप्ताह में ये 9,000 मीट्रिक टन से अधिक पहुंचा गया।

उन्होंने कहा कि कोरोना की लड़ाई में विपक्षी दल बाधक बने हैं। पहले लॉकडाउन को लेकर राजनीति की, फिर वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए। कांग्रेस के नेताओं ने लोगों को भ्रमित करने वाले बयान दिए। कांग्रेस के नेता खुद चुपके-चुपके वैक्सीन लगा रहे हैं। राजस्थान में वैक्सीन की बर्बादी होती रही।

J&K के लिए चलाया था आंदोलन

भाजपा अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बने, धारा 370 समाप्त हो और 35ए निरस्त हो इसलिए उन्होंने उस वक्त आंदोलन चलाया था। उन्होंने एक निशान, एक विधान, एक प्रधान का नारा दिया था। देश की एकता और अखंडता के लिए उन्होंने अपना पूरा जीवन लगाया। 

इसे भी पढ़ें: डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अखंड भारत की संकल्पना साकार करने में पूरा जीवन लगा दिया 

जेपी नड्डा ने कहा कि हम सब जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर में एक अलग संविधान था, अलग प्रधान था और अलग निशान था। इसके खिलाफ उन्होंने लड़ाई लड़ी और आज हमको संतोष है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में धारा 370 समाप्त हुई है, 35 ए निरस्त हुआ है और अब कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बना है।

उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को सच्ची श्रद्धांजलि ये ही है कि हम उनके बताए मार्ग पर चलें, विचार के साथ जुड़े और विचार को आगे बढ़ाने का काम करें। उनसे प्रेरणा लेकर भाजपा कार्यकर्ता देश को मजबूत बनाने के लिए अग्रसर हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...