झारखंड लिंचिंग मामले में भारतीय मानव अधिकार मोर्चा ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 6 2019 12:36PM
झारखंड लिंचिंग मामले में भारतीय मानव अधिकार मोर्चा ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन
Image Source: Google

उप-संभागीय मजिस्ट्रेट दीपक कुमार के माध्यम से शुक्रवार को सौंपे गए ज्ञापन में मोर्चा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मुजफ्फरनगर। बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी की अध्यक्षता वाले भारतीय मानव अधिकर मोर्चा ने झारखंड में तबरेज अंसारी की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर की गई हत्या के खिलाफ राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा है। उप-संभागीय मजिस्ट्रेट दीपक कुमार के माध्यम से शुक्रवार को सौंपे गए ज्ञापन में मोर्चा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। मोर्चा ने यह भी मांग की है कि मुसलमानों पर हमलों को रोका जाए।

इसे भी पढ़ें: तबरेज की हत्या के विरोध में मेरठ में निकला जुलूस, हंगामें के बाद शहर में धारा 144 लागू

इससे पहले, अयाजुद्दीन के नेतृत्व में कुछ मुस्लिमों ने भीड़ द्वारा हत्या का विरोध करने के लिए जुलूस निकालने की कोशिश की थी, लेकिन जिला प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी थी। चोरी के शक में अंसारी को 19 जून को झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में भीड़ ने एक खंभे से बांध दिया था और लाठियों से पीटा था। गंभीर रूप से घायल होने के कारण उसने 22 जून को दम तोड़ दिया था। एक वीडियो में उसे कुछ लोगों द्वारा ‘‘जय श्री राम’’ और ‘‘जय हनुमान’’ बोलने के लिए मजबूर करते देखा गया।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video