शाहीनबाग से देश तोड़ने की बात करना किसी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं: स्मृति ईरानी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 30, 2020   18:46
शाहीनबाग से देश तोड़ने की बात करना किसी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं: स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं गंगा मैया से उन लोगों के लिए सद्बुद्धि मांगूंगी, लोग खाते हैं इस जमीन का, गाते हैं किसी और का। प्रतापगढ़ के कालाकांकर में स्मृति ईरानी ने गंगा यात्रा के दौरान कहा कि घर में माताएं-बहनें अपने बच्चों के माथे पर तिलक लगाती हैं, यही भारत का संस्कार है।

प्रतापगढ़। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग में बैठकर हिन्दुस्तान को तोड़ने की बात करना किसी भी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं गंगा मैया से उन लोगों के लिए सद्बुद्धि मांगूंगी, लोग खाते हैं इस जमीन का, गाते हैं किसी और का। प्रतापगढ़ के कालाकांकर में स्मृति ईरानी ने गंगा यात्रा के दौरान बृहस्पतिवार को जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि घर में माताएं-बहनें अपने बच्चों के माथे पर तिलक लगाती हैं, यही भारत का संस्कार है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव के नतीजे आते ही शाहीन बाग का प्रदर्शन खत्म हो जाएगाः मनोज तिवारी

भारत संस्कारों के लिए जाना जाता है, ये संस्कार देख कर वह सभ्यता याद आती है, जिस पर राष्ट्रगौरव करता है। बाद में जारी एक बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि आज एक तरफ मां गंगा को समर्पित गंगा यात्रा निकल रही है, गांव-गांव में जयकारे लगाए जा रहे हैं। एक ये संस्कार है और दूसरा संस्कार शाहीन बाग में प्रवेश नहीं करने देता है। जिस गंगा को मां कहते हैं, जिस धरती को मां कहते हैं, उसके टुकड़े करने की बातें करते हैं। 

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी दल की मंशा राष्ट्र को तोड़ने की है, इनसे कोई भी उम्मीद न करें। उन्होंने कहा कि अमेठी के लोगों से पूछ लीजिये, वो तो भुक्तभोगी हैं, वहां तो विकास ठप पड़ा था। आज अमेठी की सांसद होने के नाते मैं गौरव करती हूं। केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट करना चाहेंगी कि उन्होंने गंगा तट के गांवों का समग्र विकास करने का बीड़ा उठाया है। गंगा जी को निर्मल करने का कार्य शुरू किया है। मां गंगा के गौरव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कार्य कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: युवक ने किया नौकरी के लिए अप्लाई तो कंपनी ने कहा- शाहीन बाग में प्रदर्शन करो

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री जो वचन लिया, उसे पूर्ण किया है। उत्तर प्रदेश में आज पारदर्शी तरीके से विकास कार्य आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लाखों लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का कार्य किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।