DMK और AIADMK के चुनावी पोस्टर में छपी एक ही महिला की तस्वीर, बढ़ा विवाद

DMK और AIADMK
निधि अविनाश । Mar 22, 2021 5:36PM
टीआआई की खबर के अनुसार, द्रमुक नेता स्टालिन ने त्रिची में अपने चुनाव प्रचार रैली में पार्टी के विजन स्टेटमेंट को जारी किया जिसमें महिला की तस्वीर के साथ चुनाव की घोषणा की गई। यह घोषणा डिजिटल पोस्टर के लिए किया गया था।

विधानसभा चुनाव को लेकर तमिलनाडु में गरमा-गरमी बढ़ती नज़र आ रही हैं। सभी पार्टियां वोटर्स को लुभाने के लिए जमकर चुनाव प्रचार कर रही हैं। इसी बीच तमिलनाडु विधानसभा को लेकर एक बड़ी समस्या सामने आ गयी है। टीओआई की एक खबर के मुताबिक,  द्रमुक (डीएमके) और अन्नाद्रमुक (एआईएडीएमके) ने अपने चुनाव प्रचार के लिए पोस्टर लगवाए जिसमें एक ही महिला की तस्वीर छपी हुई है। एक ही महिला की तस्वीर दोनों विरोधी पार्टियों के लिए अब एक नया बखेड़ा खड़ा कर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: आइये आपको मिलवाते है कांग्रेस के मेनिफेस्टो की रचना करने वाले रचनाकार से...

टीआआई की खबर के अनुसार, द्रमुक नेता स्टालिन ने त्रिची में अपने चुनाव प्रचार रैली में पार्टी के विजन स्टेटमेंट को जारी किया जिसमें महिला की तस्वीर के साथ चुनाव की घोषणा की गई। यह घोषणा डिजिटल पोस्टर के लिए किया गया था। इसके कुछ दिनों बाद, अन्नाद्रमुक ने भी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया और उसमें समान महिला की तस्वीर को पोस्टर में लगाया गया। जब यह खबर सामने आई की दोनों ही पार्टियों द्वारा एक ही महिला की तस्वीर का चुनावी पोस्टर में इस्तेमाल किया गया है तो द्रमुक ने आरोप लगाया और कहा कि, सत्तारूढ़ दल ने उनके पार्टी की मॉडल समेत पोस्टर की नकल करना भी शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, BJP ने असम में शांति और विकास सुनिश्चित किया

पार्टी ने आगे कहा कि, यह चुनाव अभियान का एक हिस्सा है और इसकी भी नकल अब की जा रही है।  द्रमुक द्वारा लगाए गए इस आरोप को अन्नाद्रमुक ने खारिज करते हुए बताया कि महिला की तस्वीर का इस्तेमाल पहले सरकारी ऐड के लिए किया गया था जो बाद में वेबसाइट से यह फोटो मिली। इसी कारण से दोनों पार्टियों द्वारा एक ही महिला की तस्वीर का चुनावी पोस्टर के लिए इस्तेमाल किया गया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़