नहीं रहे इंदिरा गांधी को गिरफ्तार करने वाले तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 24 2019 10:15AM
नहीं रहे इंदिरा गांधी को गिरफ्तार करने वाले तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी
Image Source: Google

लक्ष्मीनारायणन 1985 में तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी छोटी बेटी रामा नारायणन ने कहा कि पिता का निधन यहां उनके आवास पर रविवार को रात के लगभग 2 बजे हुआ।

चेन्नई। भ्रष्टाचार के एक मामले में दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को गिरफ्तार करने वाले तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी वी आर लक्ष्मीनारायणन का रविवार को यहां निधन हो गया। वह कुछ दिनों से बीमार थे। परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 91 वर्ष के थे और उनके एक बेटे और दो बेटियां हैं। वीआरएल के नाम से जाने जाने वाले लक्ष्मीनारायण 1951 बैच के आईपीएस अधिकारी थे।

 
उन्होंने मदुरै में एक सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में अपना करियर शुरू किया था और फिर केंद्रीय जांच ब्यूरो के संयुक्त निदेशक बने थे। लक्ष्मीनारायणन ने स्वर्गीय जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, चरण सिंह, मोरारजी देसाई सहित कई प्रधानमंत्रियों के अधीन काम किया था। उन्होंने 1977 में दिवंगत इंदिरा गांधी को भी भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया था।


लक्ष्मीनारायणन 1985 में तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी छोटी बेटी रामा नारायणन ने कहा कि पिता का निधन यहां उनके आवास पर रविवार को रात के लगभग 2 बजे हुआ। उनका अंतिम संस्कार 25 जून को किया जाएगा।
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप