टंट्या मामा का बलिदान दिवस आज, इंदौर में होगा कार्यक्रम आयोजित

टंट्या मामा का बलिदान दिवस आज, इंदौर में होगा कार्यक्रम आयोजित

पहले यह कार्यक्रम पातालपानी में होना था लेकिन अब इंदौर के नेहरू स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की तरफ से उचित दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार 4 दिसंबर को टंट्या मामा के बलिदान दिवस मना रही है। पहले यह कार्यक्रम पातालपानी में होना था लेकिन अब इंदौर के नेहरू स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की तरफ से उचित दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। बारिश की वजह से पार्किंग समेत दूसरी परेशानियों की वजह से यह कार्यक्रम अब इंदौर में आयोजित किया जाएगा।

दरअसल सूबे की शिवराज सरकार आदिवासियों को लुभाने के लिए लगातार कार्यक्रम आयोजित कर रही है। शुरुआत बिरसा मुंडा की जयंती धूमधाम से मनाई गई थी। अब टंट्या मामा का बिलदान दिवस भी मनाया जा रहा है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बेमौसम बारिश की वजह से पातालपानी में पार्किंग से लेकर अन्य व्यवस्थाएं खराब हो गई हैं। इसीलिए कार्यक्रम अब नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा इंदौर में भी कार्यक्रम भव्य तरीके से होगा।

इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में विदेशों से आने वाले लोगों की लिस्ट पर भी सरकार लगातार नजर रख रही है। विदेश से लौटे 150 यात्रियों पर राज्य सरकार नजर रख रही है।  पिछले 24 घंटे में 15 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं 9 मरीज सही होकर अपने घर भी जा चुके हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...