तेजस्वी यादव ने 26 मार्च को बिहार बंद का किया ऐलान, नीतीश सरकार को घेरा

Tejashwi Yadav
राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हम नीतीश जी से पूछना चाहते हैं क्या सदन में किसी बिल का विरोध पहली बार हुआ है ?

पटना। राजद नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर की घटना पर दुख जताते हुए 26 मार्च को बिहार बंद का ऐलान किया। राबड़ी आवास पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उस वक्त कहा था जब उन्हीं के मंत्री स्पीकर को उंगली दिखाकर सदन के भीतर बदतमीजी कर रहे थे। उस वक्त मर्यादा का ख्याल नहीं आया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से माफी मांगने को कहा। 

इसे भी पढ़ें: होली पर रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेनें, यूपी-बिहार जाना है तो कराएं टिकट 

तेजस्वी यादव ने न सिर्फ मुख्यमंत्री को निशाने पर लिया बल्कि अधिकारियों को भी चेताया है। उन्होंने कहा कि हमें यह समझना पड़ेगा, सरकार कब पलट जाएगी कोई नहीं जानता है।

बंदूक की नोंक पर पास हुआ बिल

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तेजस्वी यादव ने कहा कि हम नीतीश जी से पूछना चाहते हैं क्या सदन में किसी बिल का विरोध पहली बार हुआ है ? ये जरूर पहली बार हुआ है कि पुलिस ने बंदूक की नोंक पर अपना ही बिल पास कराने का काम किया। नीतीश कुमार जी ने जो काला कानून पेश किया है, उसको वापस लेना पड़ेगा, नहीं तो संशोधन करना पड़ेगा। 

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा में बिहार विधानसभा का मामला राजद ने उठाना चाहा, आसन ने नहीं दी अनुमति 

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा में पुलिस से जुड़ा हुआ एक विधेयक पास हो चुका है और इसी विधेयक को लेकर बवाल मच रहा है। स्थिति यहां तक बिगड़ गई कि सदन के भीतर हाथापाई की नौबत आ गई। तेजस्वी यादव ने साफ शब्दों में कहा है कि जब तक सरकार इस विधेयक को वापस नहीं लेती है या फिर इसमें संशोधन नहीं करती है हम सदन का बायकॉट करेंगे।

तेजस्वी यादव ने गुरुवार को ट्विटर पर राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता पोस्ट की। इस कविता के साथ उन्होंने पुलिस वैन में बैठी हुई अपनी तस्वीर साझा की है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़