Tejasvi Surya Case: तेजस्वी सूर्या ने खोला था प्लेन का इमरजेंसी गेट! सिंधिया ने बताई मामले की पूरी सच्चाई

Jyotiraditya Scindia
ANI
अंकित सिंह । Jan 18, 2023 6:22PM
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि जब घटना हुई तो तेजस्वी सूर्या ने खुद पायलट और क्रू को इसकी सूचना दी। पूरे प्रोटोकॉल का पालन किया गया क्योंकि डीजीसीए ने जांच की है। पूरी जांच के बाद ही विमान ने उड़ान भरी। उन्होंने (सूर्य ने) घटना के कारण हुई देरी के लिए खुद माफी मांगी।

इंडिगो फ्लाइट की एक विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलने के मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल, इसको लेकर विपक्ष भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या पर हमलावर है। हालांकि, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साफ तौर पर कहा कि तेजस्वी सूर्या ने पहले ही माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि गलती से दरवाजा खुल गया था। विपक्ष जो भी कह रहा है, उस पर मैं टिप्पणी नहीं करूंगा। उन्होंने कहा कि तथ्यों को देखना जरूरी है। फ्लाइट के ग्राउंड पर होने पर गलती से दरवाजा उनके द्वारा खोल दिया गया था और सभी जांच के बाद फ्लाइट को उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी। गलती के लिए माफी भी मांगी।

इसे भी पढ़ें: BJP सांसद तेजस्वी सूर्या ने खोला इंडिगो की फ्लाइट का इमरजेंसी गेट? कांग्रेस का बड़ा दावा, 2 घंटे रोकनी पड़ी थी उड़ान

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि जब घटना हुई तो तेजस्वी सूर्या ने खुद पायलट और क्रू को इसकी सूचना दी। पूरे प्रोटोकॉल का पालन किया गया क्योंकि डीजीसीए ने जांच की है। पूरी जांच के बाद ही विमान ने उड़ान भरी। उन्होंने (सूर्य ने) घटना के कारण हुई देरी के लिए खुद माफी मांगी। वहीं, कांग्रेस ने सवाल किया था कि क्यों सरकार ने इस घटना को इतने लंबे समय तक छिपाए रखा। कर्नाटक कांग्रेस ने कहा कि तेजस्वी सूर्या इसके उदारण हैं कि अगर नादान बच्चे को छूट दे दी जाए तो क्या होगा। बच्चे के विमान का आपात दरवाजा खोलने के प्रयास की शरारत सामने आई है। यात्रियों की जिंदगी के साथ यह मजाक क्यों? 

इसे भी पढ़ें: Airlines: फुकेट जा रहा इंडिगो का विमान हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी के बाद दिल्ली लौटा

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.शिवकुमार ने भी सूर्या पर आरोप लगाती खबरों को साझा करते हुए कहा, ‘‘सुरक्षित उड़ान भरने और उतरने के लिए हमेशा कांग्रेस के साथ उड़ें।’’ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) में कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा का वीआईपी बिगड़ैल लड़का! विमानन कंपनी शिकायत करने की हिम्मत कैसे कर सकती है। क्या यह भाजपा के सत्ताशीन अभिजात की वर्ग की परिपाटी है? क्या इससे यात्रियों की सुरक्षा से समझौता हुआ? ओह! भाजपा द्वारा अधिकृत वीआईपी से प्रश्न नहीं पूछ सकते!’’ कांग्रेस विधायक और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार प्रभारी प्रियांक खरगे ने ट्वीट किया, ‘‘इंडिगो यात्री का नाम लेने में क्यों झिझक रहा है? क्यों उन्होंने इसकी जानकारी डीजीसीए को नहीं दी? क्यों सांसद की ओर से प्रतिक्रिया नहीं आई है? भाजपा के तेजस्वी सूर्या ने कथित तौर पर इंडिगो के विमान का आपात दरवाजा खोल दिया था जिसकी वजह से उड़ान में दो घंटे की देरी हुई।

अन्य न्यूज़