नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने का अनुरोध करने के लिये तेलंगाना विधानसभा पारित करेगी प्रस्ताव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 29, 2020   08:10
नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने का अनुरोध करने के लिये तेलंगाना विधानसभा पारित करेगी प्रस्ताव

मुख्यमंत्री ने नरसिम्हा राव के जन्म शताब्दी समारोह को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केन्द्र से संसद में पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की एक तस्वीर लगाने और हैदराबाद में केन्द्रीय विश्वविद्यालय का नाम उनके (नरसिम्हा राव) नाम पर रखे जाने का भी अनुरोध करेगी।

हैदराबाद।  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव ने शुक्रवार को कहा कि अगले महीने होने वाले राज्य विधानसभा के सत्र में एक प्रस्ताव पारित कर केन्द्र से पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किये जाने का अनुरोध किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने नरसिम्हा राव के जन्म शताब्दी समारोह को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक बैठक की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केन्द्र से संसद में पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव की एक तस्वीर लगाने और हैदराबाद में केन्द्रीय विश्वविद्यालय का नाम उनके (नरसिम्हा राव) नाम पर रखे जाने का भी अनुरोध करेगी।

विश्वविद्यालय की स्थापना नरसिम्हा राव द्वारा की गई थी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव ने घोषणा की है कि विधानसभा के आगामी सत्र में एक प्रस्ताव पारित किया जायेगा जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिये जाने की मांग की जायेगी।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘पीवी नरसिम्हा राव तेलंगाना के अस्तित्व के प्रतीक हैं। वह एक सुधारक थे, जिन्होंने देश में कई सुधारों की शुरुआत की थी। उन्हें दुनियाभर में एक महान बुद्धिजीवी के रूप में मान्यता दी गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...