कश्मीर घाटी में राफ्टिंग से जुड़ी गतिविधियों पर अस्थायी रोक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 21 2019 5:13PM
कश्मीर घाटी में राफ्टिंग से जुड़ी गतिविधियों पर अस्थायी रोक
Image Source: Google

कश्मीर के पर्यटन विभाग ने बृहस्पतिवार देर शाम आदेश दिया कि एक उपयुक्त सुरक्षा व्यवस्था किये जाने तक समूची घाटी में ‘‘राफ्टिंग’’ से जुड़ी गतिविधियों पर रोक रहेगी।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पहलगाम रिसॉर्ट में लिद्दर नदी में ‘‘राफ्टिंग’’ के दौरान तीन लोगों की मौत हो जाने के मद्देनजर अधिकारियों ने उपयुक्त सुरक्षा व्यवस्था किये जाने तक समूची घाटी में इस तरह की गतिविधियों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। कश्मीर के पर्यटन विभाग ने बृहस्पतिवार देर शाम आदेश दिया कि एक उपयुक्त सुरक्षा व्यवस्था किये जाने तक समूची घाटी में ‘‘राफ्टिंग’’ से जुड़ी गतिविधियों पर रोक रहेगी। 


आदेश में कहा गया है कि प्रशासन के हित में और पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह आदेश दिया जाता है कि सभी पर्यटन स्थलों पर, खासतौर पर पहलगाम और सोनमर्ग में ‘‘राफ्टिंग’’ से जुड़ी गतिविधियां उपयुक्त सुरक्षा व्यवस्था किये जाने या इस तरह के स्थानों पर तकनीकी दिशा-निर्देश लागू किए जाने तक निलंबित रहेंगी। इस महीने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में लिद्दर नदी में ‘‘राफ्टिंग’’ के दौरान दो दुर्घटनाएं हुई थीं, जिनमें तीन लोग मारे गए थे।
 


इसे भी देखें-
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video